Move to Jagran APP

किसान दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर को-ऑपरेटिव लि. इफको के सौजन्य से खंड के गांव तिरपडी में किसान दिवस कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यअतिथि जिला परिषद के उपाध्यक्ष संजीव यादव ने किया। कार्यक्रम में सैंकडों किसान ने हिस्सा लिया और आधुनिक कृषि तथा मिट्टी के सरल उपचार विधि के बारे में जानकारी प्राप्त की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 07:36 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 07:36 PM (IST)
किसान दिवस पर कार्यक्रम आयोजित
किसान दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर को-ऑपरेटिव (इफको) के सौजन्य से खंड के गांव तिरपडी में किसान दिवस कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यअतिथि जिला परिषद के उपाध्यक्ष संजीव यादव ने किया। कार्यक्रम में सैकड़ों किसान ने हिस्सा लिया और आधुनिक कृषि तथा मिट्टी के सरल उपचार विधि के बारे में जानकारी प्राप्त की।

loksabha election banner

इस मौके पर संजीव राव ने कहा कि कहा कि जिला गुरुग्राम पूरे विश्व में साइबर सिटी के नाम से जाना जाता है लेकिन उसका फरुखनगर क्षेत्र काफी पिछड़ा और खारे पानी वाला इलाका है। यहां पर किसानों की आर्थिक हालत भी ठीक नहीं कही जा सकती है। कृषि वैज्ञानिकों द्वारा कृषि जागरूकता शिविर से किसानों का खारे व कम पानी में अच्छी फसल की उपज करने में मदद मिलती है। किसानों को इस प्रकार के शिविरों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। अच्छी जानकारी ही उन्नत खेती का आधार है। इफको कंपनी के वैज्ञानिकों ने किसानों को खेती, पशुपालन, मछली पालन, खुंब की खेती, कम पानी में अच्छी खेती के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर राज्य विपणन प्रबंधक पुष्पेंद्र वर्मा, मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक ओमकार ¨सह चौहान, डॉ. प्रगट ¨सह, डॉ. राम सेवक, संयोजक उमेश डागर तिरपड़ी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.