Move to Jagran APP

नृत्य प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, नया गुरुग्राम: साइबर सिटी के एमजी रोड स्थित एमजीएफ मेट्रोपॉलिस मॉल में शनि

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jan 2018 07:06 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jan 2018 07:06 PM (IST)
नृत्य प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा
नृत्य प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, नया गुरुग्राम: साइबर सिटी के एमजी रोड स्थित एमजीएफ मेट्रोपॉलिस मॉल में शनिवार को बच्चों के लिए नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। एक निजी संस्था द्वारा आयोजित 'गुड़गांव गोट्स टैलेंट' के पांचवे सीजन में बच्चों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। तीन श्रेणियों में विभाजित प्रतियोगिता में पांच से सात साल, आठ से दस साल और ग्यारह से चौदह साल आयु वर्ग के बच्चों ने अपनी नृत्य प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद समेत गुरुग्राम के विभिन्न निजी एवं सरकारी विद्यालयों के बच्चों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का सेमीफाइनल बारह, तेरह व फाइनल 14 जनवरी को गुरुग्राम में ही होगा।

loksabha election banner

...

मुझे राजस्थानी नृत्य बहुत पसंद है। टीचर के अलावा खुद से भी नए स्टेप्स सीखने की कोशिश करती हूं। स्कूल की छुट्टियों में इस तरह की प्रतियोगिता में भाग लेना अच्छा लगता है।

-कनिष्का यादव, कक्षा पांच

मुझे पुरानी फिल्मों के गानों की रिमिक्स बहुत पसंद है। पुराने गानों पर जहां स्टेप्स आसानी से मिल जाते हैं वहीं उसमें रिमिक्स एड करने पर लय मिल जाता है।

- भाव्या हरोद, कक्षा चार

मैं स्टेज कवर करने  से ज्यादा एक्सप्रेशन पर ध्यान देता हूं। इसलिए बॉलीवुड के देशभक्ति गानों पर थिरकना मुझे ज्यादा पसंद है।

- आर्नव गुप्ता, कक्षा छह

स्कूलों में भी मैं दोस्तों के संग डांस करती हूं। अभी स्कूलों में छुट्टियां चल रही है तो ऐसे प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेती हूं। मुझे डांस के नए-नए स्टेप्स सीखना पसंद है।

-मिशिका भंडारी, कक्षा यूकेजी

बॉलीवुड सोलो सांग सुनना और उसपर नए स्टेप्स तैयार करना मुझे पसंद है। टीवी और वीडियो देखकर ज्यादातर स्टेप्स खुद ही सीखती हूं। मेरी मां और शिक्षिका भी इसमें मेरी मदद करती हैं।  

-नंदिनी वर्मन, कक्षा तीन

वो बॉलीवुड सांग जिसमें एक्शन हो मुझे ज्यादा आकर्षित करते हैं। मुझे स्टंट ज्यादा पसंद है और मैं अपने नृत्य में ज्यादा से ज्यादा स्टंट का उपयोग करता हूं। लोग तारीफ करते हैं तो अच्छा लगता है।

- हिमांशु, कक्षा आठ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.