Move to Jagran APP

चयनित तालाबों के सैंपल एकत्र करने का निर्देश

उपायुक्त अमित खत्री ने हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों को गुरुजल परियोजना के तहत चयनित तालाबों के सैंपल एकत्र करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 06:31 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 06:50 PM (IST)
चयनित तालाबों के सैंपल एकत्र करने का निर्देश
चयनित तालाबों के सैंपल एकत्र करने का निर्देश

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिला उपायुक्त अमित खत्री ने हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों को जल संरक्षण को लगाई जा रही गुरुजल परियोजना के तहत चयनित तालाबों के सैंपल एकत्र करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि तालाबों का जीर्णोद्धार किया जाना जरूरी है। प्रदूषण से निपटने के लिए हर स्तर पर प्रयास जरूरी हैं।

loksabha election banner

उपायुक्त ने यह बातें शुक्रवार को अपने कार्यालय में गुरुजल परियोजना के तहत किए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि यह परियोजना जिला प्रशासन की एक महत्वपूर्ण पहल है। जिसके लिए सभी विभागों का एक टीम के रूप में काम करना जरूरी है। उन्होंने बैठक में मौजूद हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, मानेसर क्षेत्र के क्षेत्रीय अधिकारी शक्ति सिंह से कहा कि वह चयनित तालाबों में प्रदूषण के स्तर की जांच कराएं। इसके सैंपल एकत्रित कर इसकी रिपोर्ट 12 दिन के अंदर उसके समक्ष प्रस्तुत करें।

उपायुक्त ने बैठक में कहा कि तालाबों के जीर्णोद्धार के लिए जरूरी है कि पहले इसमें प्रदूषण के स्तर की जांच की जाए। बाद में इसी को ध्यान में रखते हुए आगे की रूपरेखा तैयार की जाए। उन्होंने तालाबों के आस-पास एयर क्वालिटी टेस्ट करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भूमिगत जल स्तर में सुधार लाने को लेकर अगर कोई कंपनी सीएसआर (कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी) के तहत काम करने के लिए आगे आए तो जिला प्रशासन उनका स्वागत करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.