Move to Jagran APP

भावांतर भरपाई योजना की जानकारी दी

यहां के वार्ड 12 स्थिति राव छतरसिंह की ढाणी के श्रीकृष्ण मंदिर प्रांगण में कृषि विभाग की बागवानी अधिकारी डॉ पिकी यादव ने किसानों को सरकार की भावंतर भरपाई योजना के बारे जानकारी दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 04:53 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 06:50 PM (IST)
भावांतर भरपाई योजना की जानकारी दी
भावांतर भरपाई योजना की जानकारी दी

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: यहां के वार्ड-12 स्थिति राव छतरसिंह की ढाणी के श्रीकृष्ण मंदिर प्रांगण में कृषि विभाग की बागवानी अधिकारी डॉ. पिकी यादव ने किसानों को सरकार की भावांतर भरपाई योजना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस योजना का लाभ लेने के लिए किसानों को अपनी फसल का पंजीकरण कराना होगा, तभी इस योजना का भरपूर लाभ किसानों को मिल पाएगा।

loksabha election banner

डॉ. पिकी यादव ने महिलाओं को ग्रुप बनाकर अचार आदि के कारोबार से आमदनी बढ़ाने की सलाह दी। किसान गोष्ठी का आयोजन रामबीर यादव की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान विभाग के डीएमसी डॉ. जसविदर सिंह ने बताया कि किसान सूक्ष्म सिचाई अपनाकर अच्छी फसल ले सकते हैं। इससे पानी की बचत होगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि लोगों के साथ जुड़कर सरकार की योजनाओं का लाभ लें, और बागवानी से भी मुनाफा कमा सकते हैं। इस मौके पर शिवचरण, रामानंद ,सुरेश, चांदराम, अमीचंद, बाबूलाल, विजय, बिरहम, मूलचंद मास्टर, अशोक, ज्योति यादव, सुनीता, सुमित्रा, अनिता, लाली, शीला एवं रेणु सहित काफी लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.