Move to Jagran APP

विद्यार्थियों को दी शिक्षा के महत्व की जानकारी

सेक्टर चार-सात स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ। स्कूल की प्राचार्य सुमन शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में सेक्टर नौ स्थित राजकीय महाविद्यालय के इतिहास के प्रो. डॉ. प्रवीण फौगाट मुख्य अतिथि रहे। उन्होंनें विद्यार्थियों को शिक्षा के महत्व के बारे में बताया। विद्यार्थियों को कहा कि परिस्थितियां चाहे कैसी भी हों घबराएं नहीं बल्कि उनका डटकर सामना करें।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 01:52 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 01:52 PM (IST)
विद्यार्थियों को दी शिक्षा के महत्व की जानकारी
विद्यार्थियों को दी शिक्षा के महत्व की जानकारी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सेक्टर चार-सात स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ। स्कूल की प्राचार्य सुमन शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में सेक्टर नौ स्थित राजकीय महाविद्यालय के इतिहास के प्रो. डॉ. प्रवीण फौगाट मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने विद्यार्थियों को शिक्षा के महत्व के बारे में बताया। विद्यार्थियों को कहा कि परिस्थितियां चाहे कैसी भी हों, घबराएं नहीं बल्कि उनका डटकर सामना करें। यदि उनमें आत्मविश्वास है तो वो अपनी मंजिल जरूर पा सकते हैं। उन्होंने अपने जीवन में आई विभिन्न समस्याओं का उदाहरण देकर कहा कि आत्मविश्वास इंसान की सबसे बड़ी ताकत है। विद्यार्थी अपना पूरा ध्यान अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में रखें। तनाव न लें और स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शिक्षा के बल पर ही इंसान ज्ञानवान हो सकता है। इस अवसर पर स्कूल के सभी शिक्षक और स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.