Move to Jagran APP

पेट्रोल पंपों की वजह से सर्विस लेनों पर बढ़ा ट्रैफिक का दबाव

गुरुग्राम में एक्सप्रेस-वे के किनारे झाड़सा चौक के नजदीक दोनों तरफ पेट्रोल पंपों की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित हो रही है। सर्विस लेनों पर ही वाहन 24 घंटे खड़े रहते हैं। कई बार इतनी भी जगह नहीं बचती है कि नजदीक से दूसरे वाहन निकल सकें। इस वजह से कई बार ट्रैफिक जाम हो जाता है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 03:55 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 03:55 PM (IST)
पेट्रोल पंपों की वजह से सर्विस 
लेनों पर बढ़ा ट्रैफिक का दबाव
पेट्रोल पंपों की वजह से सर्विस लेनों पर बढ़ा ट्रैफिक का दबाव

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: एक्सप्रेस-वे के किनारे झाड़सा चौक के नजदीक दोनों तरफ पेट्रोल पंपों की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित हो रही है। सर्विस लेनों पर ही वाहन 24 घंटे खड़े रहते हैं। कई बार इतनी भी जगह नहीं बचती है कि नजदीक से दूसरे वाहन निकल सकें। इसकी वजह से कई बार ट्रैफिक जाम हो जाता है। इस बारे में स्थानीय लोग कई बार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) से शिकायत कर चुके हैं लेकिन इस समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लोगों का कहना है कि सर्विस लेन पर काफी देर तक वाहनों के खड़े रहने की वजह से आसपास प्रदूषण का स्तर का बढ़ रहा है। ट्रैफिक जाम की समस्या झेलनी पड़ती है वह अलग। सेक्टर 31 निवासी जयकुमार एवं राजन मेहता का कहना है कि वाहन सर्विस लेनों पर इस तरह खड़े रहते हैं जैसे पार्किंग स्थल हो। यदि जगह की कमी थी फिर एक्सप्रेस-वे के किनारे पेट्रोल पंप या सीएनजी पंप खोलने की अनुमति ही नहीं देनी चाहिए थी। सेक्टर 15 पार्ट एक निवासी रमेश पंवार कहते हैं कि उनलोगों ने पंपों के खोलने का विरोध किया था, लेकिन प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया। अब प्रशासन खुद भी महसूस कर रहा होगा कि पंपों की वजह से कितनी परेशानी हो रही है। एनएचएआइ के अधिकारियों को चाहिए कि सर्विस लेन पर किसी भी हाल में वाहन न खड़े हों। इस बारे में एनएचएआइ के निदेशक (प्रोजेक्ट) एके शर्मा से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन वे उपलब्ध नहीं हो सके।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.