जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : सेक्टर-18 में रविवार को गो-कार्टिंग के दौरान हुए हादसे में एक बच्चा घायल हो गया। उसको नई दिल्ली स्थित गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके सिर में चोट लगी है। बच्चे के पिता की शिकायत पर सेक्टर-18 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के इंदिरापुरम निवासी नवीन यादव रविवार को अपने बेटे के साथ सेक्टर-18 स्थित ग्रीन पार्क वाटिका के नजदीक एफ-9 गो-कार्टिंग में पहुंचे थे। शिकायत है कि गो-कार्टिंग के लिए बेहतर व्यवस्था नहीं की गई थी। इसकी वजह से गो-कार्ट की टायर से टक्कर हो गई। हेलमेट पहनने के बाद भी बच्चे के सिर में चोट लग गई। इस बारे में एफ-9 गो-कार्टिंग के संचालक एसके त्यागी का कहना है कि नवीन यादव पहले भी बेटे के साथ गो-कार्टिंग के लिए आ चुके हैं। मानसिक रूप से परेशान होने के बाद भी उनका बेटा बेहतर तरीके से गो-कार्टिंग करता है। रविवार को भी उसने एक या दो बार गो-कार्टिंग बेहतर तरीके से की। संभवत तीसरी बार में गो-कार्ट सीधे टायर से टकरा गई। व्यवस्था में किसी भी प्रकार की कमी नहीं है। उनकी चूक यह रही कि उन्होंने बच्चे को गो-कार्टिंग करने से कभी मना नहीं किया। इसके पीछे कारण यह भी रहा कि मानसिक रूप से परेशान होने के बाद भी वह बेहतर कर रहा था।

इधर, जांच अधिकारी का कहना है कि जल्द ही पूरी सच्चाई सामने लाई जाएगी। पहले पता किया जाएगा कि क्या-क्या सुविधा होनी चाहिए और हादसे के समय क्या-क्या सुविधा नहीं थी। बच्चा अभी आईसीयू में है। इस कारण परिजन परेशान हैं। बच्चे के ठीक होते ही परिजनों से हादसे के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल की जाएगी।

Posted By: Jagran