संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम : टाउन एंड कंट्री प्ला¨नग के जिला नगर योजनाकार इंफोर्समेंट (डीटीपीई) के निर्देश पर इंफोर्समेंट टीम ने बृहस्पतिवार को गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड ग्वालपहाड़ी स्थित वैली व्यू सोसायटी में अवैध रूप से बनाई गई सब्जी की दुकान, दूध का बूथ एवं एटकास्ट के नाम से दुकान पर आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों के विरोध के बावजूद बुलडोजर चला दिया।

सहायक नगर योजनाकार इंफोर्समेंट अमित मधोलिया एवं नरेन्द्र कुमार ने बताया कि कि वैली व्यू सोसायटी आरडब्ल्यूए ने सोसायटी परिसर में बिना टाउन एंड कंट्री प्ला¨नग के स्वीकृति के सब्जी की दुकान एवं दूध का बूथ खुलवा रखा था। इसके अलावा आरडब्ल्यूए ने ही एटकास्ट के नाम से दुकान को मासिक किराए पर जगह देकर समझौता किया हुआ था। दुकानें पूरी तरह से अवैध थीं। यह सोसायटी के कॉमन एरिया में खोली हुई थीं। इन दुकानों को हटाने के लिए सोसायटी में ही स्वीकृत मार्केट के सभी दुकनदारों ने एकत्रित होकर टाउन प्ला¨नग इंफोर्समेंट कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद ही इंफोर्समेंट टीम ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार को पुलिस बल के सहयोग से सभी दुकानों पर बुलडोजर चलवा दिया।

कार्रवाई के बाद टाउन प्ला¨नग की टीम एवं डीटीपीई वेद्र प्रकाश सहरावत ने सभी आरडब्ल्यूए एवं कंडोमीनियम सोसायटी को हिदायत जारी करते हुए कहा है कि किराए की आमद के लिए कॉमन एरिया में ऐसी कोई भी अवैध दुकानें, बूथ और अस्थायी स्ट्रक्चर न लगाया जाए। विभागीय टीम इस प्रकार की अवैध गतिविधियों पर पैनी नजर रखे हुए है। सर्वे के दौरान या शिकायत मिलते ही ऐसी अवैध दुकानों पर पीला पंजा चला दिया जाएगा। कार्रवाई के दौरान डीटीपीई वेद्रपकाश सहरावत, एटीपी अमित मधोलिया, एटीपी नरेन्द्र कुमार, जेई नरेश, तरुण, पटवार रविदत्त समेत पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा।

Posted By: Jagran