Move to Jagran APP

सीवेज की गंदगी के बीच आइडीसी जीएम का दफ्तर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : सेक्टर 14 के इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट काउंसिल (आइडीसी) के जनरल

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Oct 2017 06:38 PM (IST)Updated: Thu, 12 Oct 2017 06:38 PM (IST)
सीवेज की गंदगी के बीच आइडीसी जीएम का दफ्तर
सीवेज की गंदगी के बीच आइडीसी जीएम का दफ्तर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : सेक्टर 14 के इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट काउंसिल (आइडीसी) के जनरल मैनेजर के दफ्तर के पास सीवर का पानी सड़कों पर बह रहा है। समस्याओं से त्रस्त आईडीसी उद्यमी संघ ने क्षेत्र को औद्योगिक क्षेत्र की जगह कमर्शियल एरिया बनाने की मांग की है। संगठन के अध्यक्ष धर्म सागर ने बताया कि हमलोगों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलकर यह मांग की है कि आइडीसी को कमर्शियल एरिया घोषित किया जाए। इस बाबत निगमायुक्त वी. उमा शंकर और एचएसआइडीसी के सुधीर राजपाल के साथ समस्याएं साझा की। इस बैठक में उद्योग विहार औद्योगिक संगठन के प्रधान कर्नल राज ¨सगला, जीआइए के प्रधान वीपी बजाज के साथ लगभग 200 प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया। इस बैठक में भी इस मुद्दे को प्रमुखता से रखा गया।

loksabha election banner

धर्म सागर ने बताया 1967 में जब सेक्टर 14 को औद्योगिक क्षेत्र बना था तब परिस्थितियां दूसरी थी। यहां उद्योग थे। आज इस जगह पर न तो अच्छी सड़क है ना ही सीवेज, ड्रेनेज की व्यवस्था। एक तरफ प्रशासन उद्योगों को बढ़ावा देने के कई कार्य कर रहा है।

मशीनें आई लेकिन खत्म नहीं हुई समस्या

इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट काउंसिल के जीएम और सोसायटी रजिस्ट्रार भागमल ने बताया कि मेरे दफ्तर के भीतर सीवेज का गंदा पानी घुस आया था। सड़कों पर तो था ही। हमलोगों ने निगमायुक्त से शिकायत की। कई बार शिकायत के बाद काम शुरू हुआ। मशीनें आई मगर मशीनों के आने के बाद भी केवल मेरे दफ्तर से गंदा पानी निकल पाया। सड़क पर अभी भी सीवेज का गंदगी बह रही है। बताते हैं कि पिछले दिनों जो फ्लाईओवर बना उसमें कोई पाइप दब गई है। गुड़गांव उद्योग संगठन से जुड़े उद्यमी भी इस समस्या के कारण त्रस्त है। प्रशासन ने हाथ खड़े कर दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.