जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: स्वास्थ्य विभाग हृदय रोग के संबंध में डाक्टरों से सलाह लेने के लिए आनलाइन सेवा शुरू करेगा। गांवों में रहने वाले लोग पास के स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर डाक्टर को दिखाएंगे। अगर डाक्टर को लगेगा कि मरीज को हृदय रोग विशेषज्ञ की सलाह जरूरी है तो वहीं से वीडियो काल कर बात कराई जाएगी। इसके लिए केवल शुक्रवार को ही सुविधा फिलहाल होगी।

सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग केंद्रों पर आने वाले मरीजों को लाभ मिलेगा। वाट्सएप काल करने के लिए मरीज को नंबर अस्पताल से दिया जाएगा। सेक्टर दस जिला अस्पताल में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) माडल पर चल रही कैथ लैब में हृदय रोग विशेषज्ञ मरीजों से बात करेंगे। सुविधा का शुभारंभ बुधवार को विश्व हृदय दिवस पर किया जाएगा। बहुत से लोगों को हृदय रोग संबंधित शिकायत होती है लेकिन वह डाक्टर के पास नहीं जा पाते हैं। सेक्टर 31 पालीक्लीनिक में ओपीडी:

सेक्टर 31 पालीक्लीनिक में सप्ताह में एक दिन हृदय रोग विशेषज्ञ डाक्टर की ओपीडी शुरू की जाएगी। इसके लिए जल्द दिन तय किया जाएगा। एक दिन मरीजों को यहां पर डाक्टर सेवाएं देगा।

Edited By: Jagran