जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: ताऊ देवीलाल स्टेडियम में गोगा नवमी के अवसर पर हर वर्ष की तरह गांव इस्लामपुर की तरफ से दंगल का आयोजन हुआ। 1 लाख 51 हजार की इनामी कुश्ती सोनीपत के गांव बयापुर के पहलवान कृष्ण व गुरुग्राम के गांव लाखूवास के पहलवान अजय के बीच हुई। दोनों पहलवानों के बीच 20 मिनट तक चले मुकाबले में हार जीत का फैसला नहीं हो सका और कुश्ती बराबरी पर रही।

आयोजक समिति के सदस्य जयपाल पहलवान ने बताया कि 41 हजार रुपये की इनामी कुश्ती का मुकाबला जिला पलवल के हरीओम और गुरुग्राम के गांव मऊरोकरी के स्वरूप के बीच हुआ और मुकाबला बराबर रहा। तीसरी कुश्ती 31 हजार रुपये के इनाम के लिए जिला झज्जर के गांव मातन के खोटी पहलवान व दिल्ली के घिटोरनी श्यामलाल अखाड़ा के पहलवान जीतू के बीच हुई और यह मुकाबला भी दोनों पहलवानों के बीच बराबरी पर रहा। 31 हजार रुपये का एक और मुकाबला जिला झज्जर के गांव मांडोठी के पहलवान छोटू व पलवल के पहलवान श्रवण के बीच हुआ। छोटू ने मुकाबला जीता।

दंगल में इसके अलावा 5100 रुपये की इनामी कुश्ती और 3100, 2100 व 1100 रुपये की इनामी कुश्ती कई मुकाबलों में कराई गई। छोटे पहलवानों के लिए 500 और 250 रुपये की दर्जनों कुश्ती कराई गई। जिन पहलवानों के बीच मुकाबला बराबरी पर रहा, उन्हें आधा आधा इनाम दिया गया। इस मौके पर बुद्धी पहलवान, धर्मवीर पहलवान, राजेश, दिनेश, मोनू, प्रवीण उर्फ चौटाला व अन्य लोग उपस्थित थे।

Posted By: Jagran