Move to Jagran APP

भाईचारा बनाए रखने के लिए की सद्भावना बैठक

क्षेत्र में हिदू-मुस्लिम के बीच भाई-चारा बना रहे इसके लिए शनिवार को गांव दमदमा में सछ्वावना बैठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 04:28 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 04:28 PM (IST)
भाईचारा बनाए रखने के लिए की सद्भावना बैठक
भाईचारा बनाए रखने के लिए की सद्भावना बैठक

संवाद सहयोगी, सोहना : क्षेत्र में हिदू-मुस्लिम के बीच भाईचारा बना रहे, इसके लिए शनिवार को गांव दमदमा में सद्भावना बैठक हुई। बैठक में दोनों धर्म से जुड़े मौजिज लोगों ने हिस्सा लिया। बैठक में हुई चर्चा के बाद सर्वसमाज सद्भावना मंच का गठन किया गया। इसका उद्देश्य सोहना क्षेत्र में आपसी प्रेम बनाए रखना है। मंच का संयोजक समाजसेवी सतबीर पहलवान को बनाया गया। मंच में धर्मों से 21 लोगों को शामिल किया गया है।

prime article banner

मौजिज लोगों ने अपने सुझाव दिए कि कैसे वे सब मिल-जुलकर समाज में हिदू-मुस्लिम एकता को कायम रखेंगे। समाज में एक संदेश देना होगा कि हम सब एक है। मोहम्मद याहया शैफी ने कहा कि चंद उन नेताओं के निजी स्वार्थ के लिए बहकावे में नही आना चाहिए जो जात-पात व धर्म की आड़ में हम सब को लडाने का काम कर रहे है । ऋषिराज दांगी ने का कि हमें अमन चैन व भाईचारा से रहना होगा यही संदेश इस मंच के माध्यम से देकर हम समाज को एकजुट करने का प्रयास करेंगें। रमजान चौधरी ने कहा कि अगर हम सब अपना पूर्वजों की ओर देखें तो हम सब पहले हिदू है इस भारत देश के वासी है हमें किसी के बहकावे में नही आना। शौराज खटाना ने कहा किसमाज को एकजुट करने व प्रेम प्यार से रहने का संदेश देना है बैठक में सरपंच वीरेंद्र, अजीत प्रधान, सरपंच लाला हरियाहेड़ा, मनोज अलीपुर, पूर्व सरपंच शब्बीर सहित कई लोग शामिल हुए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK