जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: बीएसएफ के भोंडसी कैंप में बुधवार को उत्सव का सा माहौल रहा। दैनिक जागरण भारत रक्षा पर्व के तहत शहर के कई स्कूलों की छात्राएं बीएसएफ के जवानों को राखी बांधने पहुंची। जवानों ने भी छात्राओं का पूरे जोश के साथ स्वागत किया। छात्राओं के जोश को देखकर बीएसएफ के अधिकारी भी गदगद दिखे। बीएसएफ अधिकारियों ने दैनिक जागरण के इस कार्यक्रम की जमकर सराहना की।

एसएन सिद्धेश्वर सीनियर सेकेंडरी स्कूल, ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल, अल्पाइन कांवेंट स्कूल, लेडी फ्लोरेंस कान्वेंट स्कूल, सलवान पब्लिक स्कूल, लेडी फ्लोरेंस पब्लिक स्कूल, रेयान इंटरनेशनल स्कूल सोहना रोड, रोज लैंड पब्लिक स्कूल, यूरो इंटरनेशनल स्कूल, सेंट पाल्स स्कूल, खेड़ला के शांति निकेतन पब्लिक स्कूल की छात्राएं रक्षा सूत्र बांधने बीएसएफ कैंप पहुंची।

यूरो इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-37डी शिक्षिका प्रीति के नेतृत्व में छात्राओं ने देशभक्ति के गानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। लेडी फ्लोरेंस पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने देशभक्ति के गीत गाए। स्कूल की अध्यापिका वंदना कुमार, नमिता शर्मा विद्यार्थियों के साथ रखी बांधने पहुंची। खेड़ला शांति निकेतन पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य डा. संदीप यादव ने कहा कि दैनिक जागरण ने स्कूली छात्रों में देशभक्ति की भावना जागृत करने के लिए यह अच्छी मुहिम शुरू की है।

स्कूल में छात्रों को अपने हाथों से राखी तैयार करने की प्रतियोगिता आयोजित की गई। हस्त निर्मित राखियां ही बीएसएफ के जवानों को बांधी। प्रतियोगिता में रितिका, लावण्या, महक, खुशी, दीपांशी, मनीषा आदि छात्राओं ने कक्षा अनुसार प्रथम स्थान प्राप्त किया।कार्यक्रम में शांति निकेतन पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर विनोद कुमार, डिप्टी डायरेक्टर दीपा खटाना तथा सभी अध्यापकगण मौजूद रहे। 95वीं बटालियन के कमांडेंट नितिन गुप्ता, डिप्टी कमांडेंट अशोक कुमार अन्य सभी जवानों ने हर साल होने वाले दैनिक जागरण के इस आयोजन की जमकर प्रशंसा की।

Edited By: Jagran