Move to Jagran APP

जीआइए ने एचईआरसी को भेजा सुझाव पत्र

गुड़गांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष जेएन मंगला हरियाणा विद्युत नियामक आयोग (एचईआरसी) की स्टेट एडवाजरी कमेटी के सदस्य हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 05:33 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 05:33 PM (IST)
जीआइए ने एचईआरसी को भेजा सुझाव पत्र
जीआइए ने एचईआरसी को भेजा सुझाव पत्र

जासं, गुरुग्राम: गुड़गांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष जेएन मंगला हरियाणा विद्युत नियामक आयोग (एचईआरसी) की स्टेट एडवाइजरी कमेटी के सदस्य हैं। उन्होंने बिजली उपभोक्ताओं से संबंधित कुछ सुझाव विचार के लिए एचईआरसी चेयरमैन को दिए हैं।

loksabha election banner

उन्होंने सुझाव दिया है कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के शिकायत केंद्र में किसी भी प्रकार की शिकायत दर्ज कराने के लिए जब फोन किया जाता है तो वहां फोन नहीं उठाया जाता है। यदि उपभोक्ता किसी तरह से अपनी शिकायत दर्ज कराने में सफल हो भी जाता है तो उस पर जल्द कार्रवाई नहीं होती है। उन्होंने एचईआरसी से अनुरोध किया कि शिकायत केंद्रों की उचित निगरानी की जाए, जिससे शिकायतों का त्वरित समाधान हो सके।

अपने सुझाव पत्र में जीआइए अध्यक्ष जेएन मंगला ने लिखा कि शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली के पोल के बीच लटके तारों की समस्या काफी विकट है। इसके अलावा एरियल बंच केबल जो बेकार हैं वह भी विभिन्न स्थानों पर पोल से लटकते नजर आते हैं। इससे शहर की छवि खराब होती है। इन्हें हटाने की जरूरत है। स्मार्ट ग्रिड परियोजना के काम में देरी होने पर भी चिता जाहिर की गई है। उन्होंने कहा कि ठेकेदार ने भूमिगत केबल बिछाई है, जिससे शहर में जगह-जगह गड्ढे खोद कर छोड़ दिए गए हैं। एचईआरसी से अनुरोध किया गया है स्मार्ट ग्रिड परियोजना का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

जीआइए अध्यक्ष ने एचईआरसी से अनुरोध किया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की चोरी को रोकने पर विशेष ध्यान दिया जाए क्योंकि यह बिजली की आपूर्ति और शहरी क्षेत्रों के बिजली बिलों पर प्रतिकूल प्रभाव डालता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.