Move to Jagran APP

पुलिस मुठभेड़ में चार इनामी बदमाश गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच पालम विहार की टीम ने सराहनीय कार्य किया है। गिरफ्तार बदमाशों की तलाश दिल्ली पुलिस को थी। जैसे ही क्राइम ब्रांच को सूचना मिली उन्हें पकड़ने के लिए कार्रवाई शुरू की। गैंग में शामिल अन्य बदमाशों को भी जल्द ही काबू किया जाएगा। पता किया जाएगा कि गुरुग्राम इलाके में कितनी वारदात को अंजाम दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 06:41 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 07:38 PM (IST)
पुलिस मुठभेड़ में चार इनामी बदमाश गिरफ्तार
पुलिस मुठभेड़ में चार इनामी बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: द्वारका एक्सप्रेस-वे के नजदीक मंगलवार रात क्राइम ब्रांच पालम विहार की टीम एवं दिल्ली के चार इनामी बदमाशों का आमना-सामना हुआ। दोनों तरफ से लगभग 15-15 राउंड गोलियां चलीं। तीन बदमाशों के पैर में गोली लगी। इसके बाद चारों को काबू कर लिया गया। उनकी पहचान दिल्ली के नजफगढ़ निवासी लोकेश (सूर्या), हरियाणा के सोनीपत के गांव खेड़ी धमकान निवासी नीरज (संजू), झज्जर जिले के गांव जसौर खेड़ी निवासी प्रदीप (सोनू) एवं जगबीर के रूप में की गई। इनमें से लोकेश, प्रदीप एवं नीरज को गोली लगी है। पहले इन्हें सेक्टर-10 स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया।

loksabha election banner

लोकेश के ऊपर एक लाख का जबकि प्रदीप एवं नीरज के ऊपर 50-50 हजार रुपये का इनाम दिल्ली पुलिस द्वारा घोषित है। चारों के कब्जे से चार पिस्तौल, 25 कारतूस एवं एक एक्सयूवी-500 गाड़ी बरामद की गई है। यह गाड़ी राजस्थान के भिवाड़ी में लूटी गई थी।

मंगलवार देर रात क्राइम ब्रांच पालम विहार के प्रभारी बिजेंद्र हुड्डा को सूचना मिली कि हत्या व लूट की कई वारदात को अंजाम देने के चार आरोपित किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में डीएलएफ इलाके में घूम रहे हैं। इसके बाद दो टीम तैयार की गई। सेक्टर-40 इलाके में बिना नंबर की एक एक्सयूवी-500 गाड़ी दिखाई दी। रुकने का इशारा किया गया तो चालक ने स्पीड बढ़ा दी। तब तक कंट्रोल रूम से सूचना पाकर कई इलाकों की थाना पुलिस भी सक्रिय हो गई। सेक्टर-40 के बाद गाड़ी फिर सेक्टर-चार-सात इलाके में दिखाई दी। इसके बाद फिर पीछा शुरू किया गया। गाड़ी दौलताबाद फ्लाईओवर से होते हुई द्वारका एक्सप्रेस-वे की तरफ पहुंची। वहां पर गाड़ी चालक को रोकने का फिर इशारा किया गया लेकिन चालक ने गाड़ी को टेकचंद नगर की तरफ मोड़ दिया। इससे गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया और गाड़ी एक गड्ढे में जाकर फंस गई।

पुलिस से अपने आपको घिरता देख आरोपितों ने फायरिग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच के प्रभारी बिजेंद्र हुड्डा ने भी फायरिग की जो सीधे चालक को लगी। वह घायल होकर नीचे गिर गया। अन्य तीन बदमाश गाड़ी से उतर गए और भागते हुए फायरिग करने लगे। जवाब में क्राइम ब्रांच की टीम ने भी फायरिग की। इसमें दो को गोली लगी। इसके बाद सभी को दबोच लिया गया।

लोकेश है गैंग का सरगना

क्राइम ब्रांच के मुताबिक पहले सभी दिल्ली के नामी गैंगस्टर मंजीत महाल गैंग के सदस्य थे। अब लोकेश ने अपना गैंग बना लिया। दिल्ली पुलिस के नाक में इस गैंग ने दम कर रखा था। बताया जाता है कि गुरुग्राम में सभी एक हथियारों के सौदागर को टपकाने के लिए पहुंचे थे। उसी फिराक में घूम रहे थे। घूमने के दौरान ही सूचना क्राइम ब्रांच पालम विहार को मिल गई। सभी के खिलाफ हत्या, लूट, छीनाझपटी, हत्या के प्रयास सहित कई तरह के आपराधिक मामले दर्ज हैं। सूत्र बताते हैं कि सभी बदमाशों को दबोचने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम कई दिनों से पीछे लगी हुई थी। मौका मंगलवार रात आया।

कई मामलों में आया गैंग का नाम

- गैंग पर कापसहेड़ा, विकासपुरी एवं नजफगढ़ में एक-एक हत्या हत्या की वारदात करने का आरोप

- कई महीने पहले दिल्ली में 23 लाख एवं सोनीपत में 35 लाख रुपये की लूट को अंजाम देने का आरोप

- राजस्थान के भिवाड़ी से एक्सयूवी 500 गाड़ी लूट की वारदात को अंजाम देने का आरोप

- राजस्थान के इलाके से ही एक सियाज गाड़ी लूट को भी अंजाम देने का आरोप क्राइम ब्रांच पालम विहार की टीम ने सराहनीय कार्य किया है। गिरफ्तार बदमाशों की तलाश दिल्ली पुलिस को थी। जैसे ही क्राइम ब्रांच को सूचना मिली, उन्हें पकड़ने के लिए कार्रवाई शुरू की। गैंग में शामिल अन्य बदमाशों को भी जल्द ही काबू किया जाएगा। पता किया जाएगा कि गुरुग्राम इलाके में कितनी वारदात को अंजाम दिया।

मोहम्मद अकील, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.