जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: शहर के सदर बाजार में बृहस्पतिवार दोपहर एक कपड़े की दुकान में आग लग गई। बिल्डिंग की पहली मंजिल पर स्थित इस दुकान में आग लगने से पूरे बाजार में अफरा-तफरी मच गई। तुरंत दमकल को सूचना दी गई। तीन दमकल केंद्रों से मौके पर पांच गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंची और तुरंत आग पर काबू पा लिया गया। आग को जल्दी कंट्रोल करने से ज्यादा नुकसान होने से बचाव हो गया। शार्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा जताया जा रहा है।

लगभग सवा एक बजे कपड़े की दुकान में आग लगने और धुआं फैलने से बाजार के काफी दुकानदारों और खरीदारी करने के लिए पहुंचे लोगों की भीड़ जमा हो गई। आग की सूचना दमकल को मिलते ही नजदीकी भीमनगर दमकल केंद्र से मौके पर दो गाड़ियां पहुंच गईं। इसके बाद दमकल की दो गाड़ियां सेक्टर 29 स्थित मुख्य दमकल केंद्र और एक गाड़ी सेक्टर 37 दमकल केंद्र से रवाना की गई। कुछ ही देर बाद आग पर काबू पा लिया। आग लगने से दुकान में रखे कपड़े व अन्य सामान जल गया, लेकिन दमकल की गाड़ियां पहुंचने से आग ज्यादा नहीं फैल सकी। बाजार में लगभग सभी दुकानें आपस में सटी हुई हैं। अगर आग फैलती तो भारी नुकसान हो सकता था। एडीएफओ ईशम सिंह कश्यप ने बताया कि आग से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।

----

काम आया इनफोर्समेंट टीम का प्रयास

एक सप्ताह पहले ही नगर निगम की जोन-2 इनफोर्समेंट टीम के एसडीओ अमित ने सदर बाजार में अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों की 70 दुकानों को सील किया था, जिसके बाद से बाजार में अतिक्रमण में काफी हद तक कमी आई है। अतिक्रमण नहीं होने के कारण दमकल की पांच गाड़ियों को सदर बाजार में पहुंचने में देरी नहीं हुई और समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस