Move to Jagran APP

सदर बाजार में कपड़े की दुकान में लगी आग

शहर के सदर बाजार में बृहस्पतिवार दोपहर में एक कपड़े की दुकान में आग लग गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 03:36 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 03:36 PM (IST)
सदर बाजार में कपड़े की दुकान में लगी आग
सदर बाजार में कपड़े की दुकान में लगी आग

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: शहर के सदर बाजार में बृहस्पतिवार दोपहर एक कपड़े की दुकान में आग लग गई। बिल्डिंग की पहली मंजिल पर स्थित इस दुकान में आग लगने से पूरे बाजार में अफरा-तफरी मच गई। तुरंत दमकल को सूचना दी गई। तीन दमकल केंद्रों से मौके पर पांच गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंची और तुरंत आग पर काबू पा लिया गया। आग को जल्दी कंट्रोल करने से ज्यादा नुकसान होने से बचाव हो गया। शार्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा जताया जा रहा है।

loksabha election banner

लगभग सवा एक बजे कपड़े की दुकान में आग लगने और धुआं फैलने से बाजार के काफी दुकानदारों और खरीदारी करने के लिए पहुंचे लोगों की भीड़ जमा हो गई। आग की सूचना दमकल को मिलते ही नजदीकी भीमनगर दमकल केंद्र से मौके पर दो गाड़ियां पहुंच गईं। इसके बाद दमकल की दो गाड़ियां सेक्टर 29 स्थित मुख्य दमकल केंद्र और एक गाड़ी सेक्टर 37 दमकल केंद्र से रवाना की गई। कुछ ही देर बाद आग पर काबू पा लिया। आग लगने से दुकान में रखे कपड़े व अन्य सामान जल गया, लेकिन दमकल की गाड़ियां पहुंचने से आग ज्यादा नहीं फैल सकी। बाजार में लगभग सभी दुकानें आपस में सटी हुई हैं। अगर आग फैलती तो भारी नुकसान हो सकता था। एडीएफओ ईशम सिंह कश्यप ने बताया कि आग से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।

----

काम आया इनफोर्समेंट टीम का प्रयास

एक सप्ताह पहले ही नगर निगम की जोन-2 इनफोर्समेंट टीम के एसडीओ अमित ने सदर बाजार में अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों की 70 दुकानों को सील किया था, जिसके बाद से बाजार में अतिक्रमण में काफी हद तक कमी आई है। अतिक्रमण नहीं होने के कारण दमकल की पांच गाड़ियों को सदर बाजार में पहुंचने में देरी नहीं हुई और समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.