जासं, गुरुग्राम: खेड़कीदौला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली गुरुग्राम नगर निगम की जमीन पर अतिक्रमण के आरोपित छह लोगों के खिलाफ खेड़कीदौला थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। नगर निगम गुरुग्राम के जेई शुभम की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने जिन छह आरोपितों पर मामला दर्ज किया गया है उनमें राजेंद्र, दीवान सिंह, रामफल, किशन, महावीर और धर्मपाल के नाम शामिल हैं। अब पुलिस द्वारा इस मामले में कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि नगर निगम, गुरुग्राम द्वारा अपनी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराने की मुहिम चलाई जा रही है। ऐसा करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

सेक्टर 57 में आधा एकड़ जमीन को अतिक्रमणमुक्त करवाया

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: एचएसवीपी ने गुरुवार को सेक्टर 57 में तोड़फोड़ अभियान चलाया। करीब आधा एकड़ जमीन पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा किया हुआ था। अवैध रूप से झुग्गियां और मीट की दुकान डाली हुई थीं। इन्हें खाली करवाया गया। दोबारा कब्जा करने पर अतिक्रमणकारियों पर मामला दर्•ा करवाया जाएगा।

एचएसवीपी के एसडीओ सर्वे यशवंत सिंह के नेतृत्व में तोड़फोड़ अभियान चलाया गया। प्लाट नंबर 2392 से 2410 तक जमीन पर कब्जा था। इसे हटवा दिया है। इन प्लाटों को अब ई-नीलामी के माध्यम से बेचा जाएगा। सेक्टर -57 में अवैध रूप से चल रही एक नर्सरी को नोटिस दिया है। हालांकि इस जमीन पर अदालत का स्टे है, लेकिन स्टे के बाद भी जमीन मालिक ने अवैध रूप से नर्सरी का संचालन शुरू कर दिया। यह जमीन करीब 4 एकड़ है। नर्सरी हटाने के आदेश दिए हैं। जूनियर इंजीनियर बलराज सिंह ने बताया कि इस जमीन पर एचएसवीपी का करीब 150 प्लाट काटने का प्लान है।

Edited By: Jagran