Move to Jagran APP

पिता-पुत्री बने एक दूसरे की प्रेरणा, एक साथ पास की सिविल सर्विसेज की प्रारंभिक परीक्षा

पिता ने अपनी सफलता का श्रेय पुत्री को दिया। वहीं सुकृति का कहना था कि पिता ने हमेशा से एक सपना देखा था कि उनकी बेटी सिविल सर्विसेज में जाए।

By Edited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 08:49 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 01:16 PM (IST)
पिता-पुत्री बने एक दूसरे की प्रेरणा, एक साथ पास की सिविल सर्विसेज की प्रारंभिक परीक्षा
पिता-पुत्री बने एक दूसरे की प्रेरणा, एक साथ पास की सिविल सर्विसेज की प्रारंभिक परीक्षा

गुरुग्राम, जेएनएन। हरियाणा लोक सेवा आयोग (न्यायिक वर्ग )की प्रारंभिक परीक्षा में पिता-पुत्री ने एक साथ परीक्षा दी और सफलता पाई। इस परीक्षा के पहले प्रयास में महेंद्रगढ़ के मेई गांव के निवासी पचास वर्षीय केके यादव व उनकी पुत्री सुकृति कुमार ने एक साथ सफलता पाई।

loksabha election banner

पिता ने पुत्री को दिया सफलता का श्रेय
इन दिनों केके यादव फरुखनगर नगर पालिका के सचिव का कामकाज संभाल रहे हैं। पिता ने अपनी सफलता का श्रेय पुत्री को दिया। वहीं सुकृति का कहना था कि पिता ने हमेशा से एक सपना देखा था कि उनकी बेटी सिविल सर्विसेज में जाए।

जी तोड़ मेहनत से मिली सफलता
पिता का सपना पूरा करने के लिए उन्होंने जी तोड़ मेहनत की। केके यादव पहले एयरफोर्स में थे। रिटायर होने के बाद उन्होंने हरियाणा निकाय विभाग में एक्स सर्विस मैन कोटे से नियुक्ति पाई थी।

फरुखनगर नगरपालिका में बतौर सचिव कार्यरत
मौजूदा समय में वे फरुखनगर नगरपालिका में बतौर सचिव कार्यरत हैं। हरियाणा लोक सेवा आयोग (न्यायिक वर्ग ) की प्रारंभिक परीक्षा में भी वे एक्स सर्विस मैन कोटे से बैठे थे।

दोनों का पहला प्रयास 
सुकृति बीकॉम व एलएलबी ऑनर्स करने के बाद ज्यूडीशियल सर्विसेज की तैयारी कर रही थी। दोनों का यह पहला प्रयास था। उनका मानना है कि अभी आगे की डगर भी बहुत लंबी है ऐसे में वे और कठिन परिश्रम करेंगे।

यह भी पढ़ेंः एक फैसले से बदल गई इस खूबसूरत लड़की की जिंदगी, पढ़ें- कैसे सिमरन बनी गौतमी श्री

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.