मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: आठवें वार्षिक समारोह में फरिश्ते सच्ची शिक्षा ट्रस्ट की ओर से फरिश्ते हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया। संगठन ने दुष्कर्म, एसिड अटैक जैसी प्रताड़ना की शिकार बच्चियों, महिलाओं के लिए कानूनी सलाह का हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। ओल्ड दिल्ली रोड स्थित नटराज गार्डन में आयोजित संगठन के कार्यक्रम में समाज सेवा में योगदान दे रहे कई लोगों को फरिश्ते अवार्ड 2019 से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अंजू रावत नेगी ने कहा कि हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से मुसीबत में पड़ी कोई भी महिला, बच्ची या व्यक्ति कानूनी, पुलिस संबंधित सलाह और सहायता ले सकता है। कानूनी सलाह के लिए हेल्पलाइन नंबर 7303025263 है। अंजू रावत नेगी ने कहा कि हम लोग पिछले आठ साल से दुष्कर्म की शिकार बेटियों और एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं की नि:शुल्क कानूनी लड़ाई तो लड़ रहे हैं, कोशिश है कि हर जरूरतमंद पीड़ित बेटी और महिला हेल्पलाइन की सहायता से हम तक पहुंच सके। कार्यक्रम में फरिश्ते फूड बैंक प्रमुख पंकज गुप्ता, फरिश्ते क्लॉथ बैंक प्रमुख रवि बंसल ने अपने कार्यों के बारे में बताया। एडवोकेट कुलभूषण भारद्वाज ने संगठन के विभिन्न क्रियाकलापों की चर्चा की। पंकज गुप्ता ने बताया कि फरिश्ते फूड बैंक आगे हर श्रमिक बहुल इलाके में पांच रुपये में खाना उपलब्ध कराएगा।

मुख्य अतिथि पद्मश्री से सम्मानित न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. वीएस मेहता, क्लास वन अधिकारी नवीन कुमावत, द अर्थ सेवियर फाउंडेशन के संस्थापक रवि कालरा ने अपने संबोधन में फरिश्ते समूह के कार्यो को सराहनीय बताते हुए इस कार्य में अपने योगदान की भी पेशकश की। कार्यक्रम में संगठन के संरक्षक योगाचार्य डॉ. केएल गर्ग, संगठन के चेयरमैन पंकज वर्मा,संगठन की उत्तर प्रदेश शाखा के चेयरमैन सुरेंद्र सिंह समेत कई प्रमुख लोगों ने संबोधित किया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप