Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री के पास नहीं थी मुख्यमंत्री के आने की सूचना

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे स्थित हीरो होंडा चौक पर बनाए गए अंडरपास एवं मानेसर में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर बनाए गए फ्लाईओवर का उद्घाटन मुख्यमंत्री कितने बजे करेंगे, यह सूचना अधिकारियों को थी लेकिन स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ¨सह को नहीं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 May 2018 09:59 PM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 09:59 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री के पास नहीं थी मुख्यमंत्री के आने की सूचना
केंद्रीय मंत्री के पास नहीं थी मुख्यमंत्री के आने की सूचना

आदित्य राज, गुरुग्राम

loksabha election banner

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे स्थित हीरो होंडा चौक पर बनाए गए अंडरपास एवं मानेसर में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर बनाए गए फ्लाईओवर का उद्घाटन मुख्यमंत्री कितने बजे करेंगे, यह सूचना अधिकारियों को थी लेकिन स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ¨सह को नहीं। संभवत यही वजह रही कि उद्घाटन के लिए पहले से निर्धारित समय पर राव इंद्रजीत पहुंच गए लेकिन जिला प्रशासन के अधिकतर अधिकारी नहीं। कई मिनट तक मुख्यमंत्री के आने का इंतजार करने के बाद राव इंद्रजीत ¨सह नाराज होकर लौट गए। दोबारा शाम छह बजे उद्घाटन के समय वह नहीं पहुंचे। इसे लेकर राजनीतिक हलकों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। जबकि प्रशासन ने जो कार्यक्रम जारी किया था उसमें सबसे पहले यहीं कार्यक्रम था। यदि कोई बदलाव हुआ तो आने वाले सभी मंत्रियों को जानकारी दी जानी चाहिए थी।

दरअसल, दोनों प्रोजेक्ट का उद्घाटन रविवार को दोपहर ढाई बजे होना था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम से लौटने में मुख्यमंत्री को देरी हो गई। इस वजह से उन्होंने उद्घाटन का समय शाम छह बजे कर दिया। बताया जाता है कि समय बदले जाने की सूचना राव इंद्रजीत ¨सह को नहीं दी गई। इस वजह से वह पहले से निर्धारित समय पर पहुंच गए। यही नहीं समय बदले जाने की सूचना भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को भी नहीं थी। इस वजह से सभी दोपहर दो बजे से हीरो होंडा चौक पर तैनात हो गए थे। लगभग तीन बजे सभी को पता चला कि मुख्यमंत्री छह बजे आएंगे, इसके बाद सभी अधिकारी चले गए। फिर सभी लौटकर साढ़े पांच पहुंचे। दोबारा उद्घाटन में नहीं पहुंचे राव इंद्रजीत

सूत्र बताते हैं कि अचानक समय बदले जाने से नाराज केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ¨सह दोबारा शाम छह बजे उद्घाटन समारोह में नहीं पहुंचे। इसे लेकर समारोह के दौरान चर्चा का माहौल गर्म रहा। दबी जुबान से उपस्थित लोग चर्चा करते रहे कि अब प्रदेश सरकार से राव इंद्रजीत की दूरियां बढ़ गईं। उद्घाटन में शामिल न होकर उन्होंने यह दर्शा दिया। यही नहीं उद्घाटन समारोह के राव इंद्रजीत ¨सह के काफी समर्थक भी नहीं दिखाई दिए।

समर्थक दबी जुबान से यहां तक कहते हुए दिखाई दिए कि जानबूझकर समय बदल दिया गया ताकि राव इंद्रजीत उद्घाटन समारोह में शामिल न हो सकें। हालांकि मौके पर उपस्थित मुख्यमंत्री के समर्थक यह कहते दिखाई दिए कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल में राजनीतिक छल-कपट नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम से आने में देरी हो गई होगी। इस वजह से उन्होंने उद्घाटन का समय बदला होगा। लेकिन, सभी का मानना था कि समय बदले जाने की सूचना राव इंद्रजीत ¨सह को समय से देनी चाहिए थी। इससे वे पहले से निर्धारित समय पर नहीं पहुंचते। पहले से निर्धारित समय पर पहुंचना यह साफ दर्शाता है कि मुख्यमंत्री कितने बजे उद्घाटन के लिए पहुंचेंगे इस बारे में उन्हें सूचना नहीं थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.