Move to Jagran APP

मकानों को बचाने का होगा हरसंभव प्रयास: सत्यप्रकाश जरावता

पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि बने हुए मकान को बचाने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा। किसी भी परिवार को उजड़ने नहीं दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 05:22 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 05:22 PM (IST)
मकानों को बचाने का होगा हरसंभव प्रयास: सत्यप्रकाश जरावता
मकानों को बचाने का होगा हरसंभव प्रयास: सत्यप्रकाश जरावता

जागरण संवाददाता मानेसर: पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि निर्मित मकान को बचाने का हरसंभव प्रयास होगा। किसी भी परिवार को उजड़ने नहीं देंगे। सरकार की तरफ से ग्रामीणों की हरसंभव मदद की जाएगी। शनिवार को गांव कासन के लोग उनसे मिलने पहुंचे थे। इन ग्रामीणों का कहना है कि गांव कासन से हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन (एचएसआइआइडीसी) द्वारा 1810 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाना है। इसको लेकर अधिकारियों द्वारा नोटिस दिए गए हैं।

loksabha election banner

ग्रामीणों का कहना है कि इस जमीन में अधिकतर लोगों ने अपने मकान बना रखे हैं। काफी जमीन पर बागवानी हो रही है। अगर बागवानी और मकानों को नष्ट किया जाएगा, तो ग्रामीणों को काफी नुकसान होगा। कई लोग बेघर हो जाएंगे। इससे पहले भी गांव की जमीन का अधिग्रहण हो चुका है। इसके बाद ग्रामीणों ने इस जमीन पर अपने मकान बना लिए हैं। एडवोकेट विनोद चौहान ने बताया कि गांव में जिस जमीन पर लोगों के मकान बने हैं, उसका अधिग्रहण नहीं होना चाहिए। इस बारे में विधायक से बात की गई। इस पर विधायक ने आश्वासन दिया कि मकानों को बचाने के लिए उच्चाधिकारियों से बात होगी। इस बारे में सरकार की तरफ से हरसंभव मदद की जाएगी। इस दौरान गांव के सरपंच सतदेव, पूर्व सरपंच रमेश, नरसिंह चौहान, झमन शर्मा, सतपाल, मोती चौहान, धीरेंद्र, पीपी सिंह, लीलू, बनी सिंह, बंटी, भूपेंद्र समेत काफी लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.