Move to Jagran APP

जरूरतमंदों की मदद को आगे आ रहे उद्यमी

कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर जरूरतमंदों की सहायता के लिए गुरुगाम के उद्यमी तेजी से कदम बढ़ा रहे हैं। कोई व्यक्तिगत स्तर पर तो कोई औद्योगिक एसोसिएशनों के माध्यम से इन तक मदद पहुंचा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 07:57 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 06:19 AM (IST)
जरूरतमंदों की मदद को आगे आ रहे उद्यमी
जरूरतमंदों की मदद को आगे आ रहे उद्यमी

जासं, गुरुग्राम: कोरोना संकट के मद्देनजर जरूरतमंदों की सहायता के लिए गुरुग्राम के उद्यमी तेजी से कदम बढ़ा रहे हैं। कोई व्यक्तिगत स्तर पर तो कोई औद्योगिक एसोसिएशनों के माध्यम से इन तक मदद पहुंचा रहा है। इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसिएशन व आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन द्वारा रोजाना सैकड़ों लोगों को खाना और राशन उपलब्ध कराया जा जा रहा है, वहीं बड़ी संख्या में उद्यमी व्यक्तिगत स्तर पर जरूरतमंदों और गरीबों की मदद कर रहे हैं।

loksabha election banner

इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसिएशन के चेयरमैन दीपक मैनी का कहना है कि एसोसिएशन द्वारा 1000 लोगों के खाने का रोजाना प्रबंध किया जा रहा है। वहीं गुड़गांव उद्योग एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण यादव द्वारा भी बुधवार से गरीबों के मदद का काम शुरू कर दिया गया है। उनका कहना है कि इसके अंतर्गत गरीबों को राशन वितरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जब तक यह संकट चलेगा तब तक वह लोगों तक मदद पहुंचाते रहेंगे।

पटौदी में आश्रम हरि मंदिर संस्थाओं के संचालक महामंडलेश्वर स्वामी धर्म देव ने 1,51,000 रुपये जरूरतमंदों के लिए काम कर रही दो संस्थाओं को प्रदान किए हैं। इनमें से 51,000 रुपये हेलीमंडी में राशन वितरण के लिए अधिकृत संस्था दिगम्बर जैन मंदिर को व एक लाख रुपये पटौदी नगर में कार्य करने के लिए अधिकृत की गई पटौदी वेलफेयर सोसाइटी को प्रदान किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.