जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : बिजली की कटौती शहर के लोगों को परेशान कर रही है। बृहस्पतिवार की रात और शुक्रवार दिन में शहर के अलग- अलग हिस्सों में लोगों को घंटों बिजली कटौती से जूझना पड़ा है। बिजली नहीं होने के कारण पानी की समस्या पैदा हो गई। 30 घंटे में बसई प्लांट की सफाई के बाद शुक्रवार सुबह पानी की आपूर्ति शुरू हुई तो लोग बिजली नहीं होने के कारण पानी नहीं ले पाए।

कई इलाकों में बृहस्पतिवार की रात कई घंटे बिजली नहीं थी तो कुछ जगहों पर शुक्रवार की दोपहर बिजली नहीं थी। बिजली निगम के अधिकारियों के मुताबिक बारिश होने की संभावना के कारण बिजली काटी जाती है। कुछ जगहों पर तेज हवा के कारण फॉल्ट आ गई थी। सूरत नगर में रहने वाले उमेश पांडेय ने बताया कि बृहस्पतिवार को पूरी रात बिजली नहीं थी। मैं दिन भर काम करके रात में घर पहुंचा और पूरी रात करवटों में काटी। सूरत नगर में रात के वक्त देर तक बिजली कटौती हुई।

न्यू कॉलोनी, कृष्णा कॉलोनी और सेक्टर चार सात के लोगों को भी कई घंटे बगैर बिजली के रहना पड़ा। शुक्रवार को शाम चार बजे जब बारिश शुरू हुई, उसके पहले से ही कई जगह बिजली काट दी गई थी जबकि शहर के कुछ इलाकों में इसी वक्त पानी आया था। सेक्टर 47 के लोगों ने बताया कि शुक्रवार को बहुत देर तक बिजली नहीं थी, इससे लोगों को परेशानी हुई। शाम के वक्त जब बारिश शुरू हुई फिर से बिजली कट गई। सेक्टर 47 में रहने वाले वीरेंद्र त्यागी ने कहा कि सेक्टर में दो दिनों से काफी बिजली कटौती की गई है।

Posted By: Jagran