Move to Jagran APP

डीएलएफ इलाके में कई जगह पेयजल संकट बरकरार

डीएलएफ समेत कई पॉश कालोनियों में जलसंकट की समस्या पर संज्ञान लेते हुए जीएमडीए के मुख्य अभियंता प्रदीप कुमार ने अधीक्षण अभियंता और कार्यकारी अभियंता को निर्देश देकर पेयजल आपूर्ति बेहतर करने निर्देश दिए है और जलापूर्ति कम होने पर डीटेल रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी आदेश दिए है। हालांकि निर्देशों के बाद भी कई इलाकों में पानी बेहतर तरीके से आया वहीं कई जगहों पर संकट बरकरार है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 06:24 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 06:24 PM (IST)
डीएलएफ इलाके में कई जगह पेयजल संकट बरकरार
डीएलएफ इलाके में कई जगह पेयजल संकट बरकरार

जागरण संवाददाता, नया गुरुग्राम: डीएलएफ समेत कई पॉश कालोनियों में जलसंकट की समस्या पर संज्ञान लेते हुए जीएमडीए के मुख्य अभियंता प्रदीप कुमार ने अधीक्षण अभियंता और कार्यकारी अभियंता को निर्देश देकर पेयजल आपूर्ति बेहतर करने निर्देश दिए है और जलापूर्ति कम होने पर डिटेल रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी आदेश दिए हैं। हालांकि निर्देशों के बाद कई इलाकों में जलापूर्ति बेहतर हुई वहीं कई जगहों पर संकट बरकरार है।

loksabha election banner

4-5 दिनों से गोल्फकोर्स रोड पर बसे डीएलएफ फेज-1, 2, सुशांत लोक में जलापूर्ति नहीं हो पा रही है और लगातार शिकायत कर रहे है और प्राइवेट टैंकर मंगाकर घर के काम चलाए जा रहे हैं। इस बाबत डीएलएफ के निगम पार्षद आरएस राठी ने मामले को लेकर जीएमडीए के मुख्य अभियंता को पत्र लिखकर समस्या का तुरन्त समाधान करने की मांग भी की थी। इसके बाद सोमवार शाम को ही मुख्य अभियंता ने अधीक्षण अभियंता और कार्यकारी अभियंता को तुरंत प्रभाव से जलापूर्ति की शिकायतों को गंभीरता से लेने और उनके निदान करने के निर्देश दिए थे। गर्मी बढ़ते देख ब्रेकडाउन भी टला

गहराते हुए जलसंकट और पारा चढ़ते देख बिजली विभाग द्वारा बूस्टिग स्टेशन पर मांगे जा रहे पावर ब्रेकडाउन को भी टाल दिया गया है। इस समय में 5 घंटे के ब्रेकडाउन को कवर करने में 3 दिन लग जाएंगे और शहर में त्राहि-त्राहि मच सकती है। इन सभी मामलों को देखते हुए फिलहाल ब्रेकडाउन टाल दिया गया है। गर्मी के चलते पानी की डिमांड पीक पर

विभागीय अधिकारियों की मानें तो गर्मियों के चलते पानी की डिमांड पीक पर है और लॉकडाउन में लोग भी घरों पर है। हालांकि पिछले दिनों के मुताबिक सप्लाई की मात्रा को बढ़ाया भी गया है। पेयजल क्षमता 400 से बढ़ाकर अब 450 एमएलडी कर दी गई है।

---

21-22 मई को बिजली समस्या के कारण जलसंकट हो गया था लेकिन अब सामान्य है। अधीक्षण एवं कार्यकारी अभियंता को जलापूर्ति पर निगरानी के सख्त निर्देश दिए गए है और डिमांड के हिसाब से सप्लाई की मात्रा भी बढ़ा दी गई है और फिलहाल किसी ब्रेकडाउन की भी अनुमति नहीं दी जा रही।

प्रदीप कुमार, मुख्य अभियंता, जीएमडीए

---

मंगलवार को भी डीएलएफ के कुछ इलाकों में जलापूर्ति बढ़ी है लेकिन कई ब्लॉकों में अभी भी परेशानी बनी हुई है, विभाग को सप्लाई ओर बढ़ाने की जरूरत है।

आरएस राठी, निगम पार्षद, डीएलएफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.