Move to Jagran APP

आरडी सिटी में संपत्तियों की खरीद-फरोख्त से रोक हटाई

टाउन एंड कंट्री प्ला¨नग के निदेशक द्वारा बुधवार को जारी आदेश से पिछले तीन माह से आरडी सिटी कालोनी में प्रॉपर्टी खरीद-फरोख्त पर लगी रोक को हटाते हुए स्थानीय निवासियों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने निर्देश दिए है कि जो संपति विवाद रहित है रजिस्ट्री नियमों के हिसाब से उनकी रजिस्ट्री शुरू कर दी जाए। 6 दिसंबर 201

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 07:02 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 07:02 PM (IST)
आरडी सिटी में संपत्तियों की 
खरीद-फरोख्त से रोक हटाई
आरडी सिटी में संपत्तियों की खरीद-फरोख्त से रोक हटाई

गौरव ¨सगला, नया गुरुग्राम

loksabha election banner

टाउन एंड कंट्री प्ला¨नग के निदेशक ने बुधवार को जारी आदेश से पिछले तीन माह से आरडी सिटी कालोनी में प्रॉपर्टी खरीद-फरोख्त पर लगी रोक को हटा दिया है। इससे स्थानीय निवासियों को बड़ी राहत मिली है। निदेशक ने निर्देश दिए हैं कि जो संपति विवाद रहित है, रजिस्ट्री नियमों के हिसाब से उनकी रजिस्ट्री शुरू कर दी जाए। गत 6 दिसंबर को टाउन प्ला¨नग के निदेशक ने आरडी सिटी में किसी भी प्रकार की संपत्ति की खरीद-फरोख्त पर रोक लगा दी थी।

निदेशक केएम पांडुरंग द्वारा जारी निर्देश के अनुसार जो प्रॉपर्टी आरडी बिल्डर के पास है या उनसे जुड़ी कपंनियों या उनके निदेशकों के पास है, उनकी खरीद-फरोख्त पर जांच पूरी होने तक रोक लगी रहेगी। बीते वर्ष शहर के एक आरटीआइ कार्यकर्ता ने आरडी सिटी बिल्डर द्वारा जमीनों की गड़बड़ी का मामला प्रमुखता से उठाया गया था। इसके बाद निदेशक ने उपायुक्त गुरुग्राम को आरडी सिटी में रजिस्ट्री पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे। तब से आरडी सिटी निवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

इसी मामले को लेकर आरडी सिटी निवासियों ने जिला नगर योजनाकार (प्ला¨नग) आरएस बाठ से मुलाकात कर रजिस्ट्री खोलने की मांग की थी। वहीं वजीराबाद तहसीलदार ने भी रजिस्ट्री करने के मामले पर डीटीपी प्ला¨नग को पत्र लिखकर प्रकाश डालने का आग्रह किया था, जिसके बाद डीटीपी प्ला¨नग ने मामले की पूरी रिपोर्ट तैयार कर निदेशक टाउन एंड कंट्री प्ला¨नग को भेजी। इसके बाद आरडी सिटी आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने निदेशक टाउन प्ला¨नग से मुलाकात कर रजिस्ट्री खोलने का आग्रह किया। रेजीडेंट्स ने निदेशक को बताया कि रजिस्ट्री बंद करने से स्थानीय निवासियों को काफी दिक्कतें हो रही है।

मामले की जांच-पड़ताल कर रेजीडेंट्स से जुड़ी संपत्तियों की खरीद-फरोख्त पर लगी रोक हटाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। बिल्डर से जुड़ी संपत्तियों पर अभी रोक लगी रहेगी।

- केएम पांडुरंग, निदेशक टाउन प्ला¨नग इस संबंध में रेजीडेंट्स मुझसे मिल थे, मैंने उच्च अधिकारियों को समस्या से अवगत करवाया। बुधवार को निदेशक ने रोक हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं। इससे लोगों को राहत मिलेगी।

- आरएस बाठ, डीटीपी प्ला¨नग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.