Move to Jagran APP

पंचायत ने नहीं ली सुध, लोगों ने चंदे से कराई गली पक्की

पंचायत व प्रशासन ने लोगों की सुध नहीं ली तो लोगों ने चंदा एकत्रित कर अपनी गली पक्की करने का काम शुरू कर दिया है। कृष्णाकुंज कालोनी के लोग काफी दिनों से पंचायत व विधायक से उनकी कालोनी की गलियों को पक्का कराने के लिए गुहार लगा रहे थे। अब विधायक से निराशा मिलने के बाद लोगों ने आपस में चंदा एकत्र किया और गली का निर्माण शुरू कर दिया। नयागांव पंचायत क्षेत्र में कृष्णाकुंज कालोनी को बसे लगभग दस साल से ज्यादा हो गए। पहले यह कालोनी

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 03:41 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 06:50 PM (IST)
पंचायत ने नहीं ली सुध, लोगों ने चंदे से कराई गली पक्की
पंचायत ने नहीं ली सुध, लोगों ने चंदे से कराई गली पक्की

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: पंचायत व प्रशासन ने लोगों की सुध नहीं ली तो लोगों ने चंदा जमा कर अपनी गली पक्की करने का काम शुरू कर दिया है। कृष्णाकुंज कॉलोनी के लोग काफी दिनों से पंचायत व विधायक से उनकी कॉलोनी की गलियों को पक्का कराने के लिए गुहार लगा रहे थे। दोनों जगह से निराशा मिलने के बाद लोगों ने आपस में चंदा किया और गली का निर्माण शुरू कर दिया।

loksabha election banner

नयागांव पंचायत क्षेत्र में कृष्णाकुंज कॉलोनी को बसे लगभग दस साल से ज्यादा हो गए। पहले यह कॉलोनी भोंडसी पंचायत के अधीन आती थी। उसके बाद भोंडसी पंचायत में से नयागांव पंचायत अलग बना दी गई और कुष्णाकुंज कॉलोनी को इस पंचायत में जोड़ दिया गया। इस कॉलोनी में करीब एक हजार लोग रहते हैं लेकिन पंचायत व प्रशासन ने इस कॉलोनी के विकास के बारे की सुध नहीं ली। लोगों ने विधायक के सामने भी कई बार कॉलोनी की गलियों को पक्का बनाने के लिए आग्रह किया। विधायक ने पहले तो लोगों को पूरे क्षेत्र में विकास कराने का आश्वासन दिया लेकिन कोई काम आगे नहीं बढ़ा। इसके बाद कृष्णाकुंज के सुरेंद्र, चंदन, मुकेश, अभिनव, संजय, मनोज, रामअचल व सुबोध ने चंदा एकत्रित किया और गली पक्की करने का काम शुरू कर दिया। जब पंचायत ने विकास के नाम पर कॉलोनी में कोई काम नहीं किया तो अपने स्तर पर ही जितना बन पा रहा है। उतना काम शुरू कर दिया है।

- श्रीभगवान, कृष्णाकुंज सरपंच व विधायक को कई बार कॉलोनी की गलियों को पक्का करने का आग्रह किया लेकिन कोई सुनने वाला ही नहीं है।

- पप्पू शर्मा पंचायत के पास अभी कोई फंड नहीं है। भोंडसी पंचायत से हमारे हिस्से का जो 23 करोड़ रुपया आया है, उसका मामला कोर्ट में विचाराधीन है। पंचायत के पास पैसा आते ही काम शुरू करा दिया जाएगा। पंचायत पूरे क्षेत्र के विकास के लिए गंभीर है।

-सुरज्ञान खटाना, सरपंच, नयागांव पंचायत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.