जागरण संवाददाता, मानेसर: आइएमटी मानेसर में सड़क हादसों को रोकने के लिए लगाए गए पत्थरों (बैरिकेड्स) को हटाने की मांग की है। आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन की तरफ से इसके लिए एचएसआइआइडीसी और जिला प्रशासन को शिकायत दी गई है। एसोसिएशन की तरफ से कहा गया है कि मुख्य मार्ग पर करीब एक साल पहले सड़क दुर्घटनाएं बढ़ने के बाद यहां से प्रवेश रोकने के लिए पत्थर लगाए गए थे। इसके बाद मानेसर थाने के साथ से प्रवेश दिया गया था जो रॉकलैंड अस्पताल के सामने निकलता है।

बता दें कि, निर्माणाधीन फ्लाईओवर के कारण यहां थोड़े समय में ही कई सड़क दुर्घटनाएं हो गई थीं। इसके एनएचएआइ, एचएसआइआइडीसी और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने रास्ते को बंद करने का फैसला लिया था। एसोसिएशन के महासचिव मनोज त्यागी कहना है कि अब फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और फ्लाईओवर चालू भी हो चुका है। आइएमटी चौक पर वाहनों का दबाव भी कम हो चुका है। अब एक ही प्रवेश द्वार होने से सुबह और शाम के समय रॉकलैंड अस्पताल के सामने रोजाना लंबा जाम लग रहा है। इससे उद्यमियों को काफी दिक्कत हो रही है।

एसोसिएशन ने कहा कि अब इन पत्थरों को हटाकर इस मार्ग को चालू करना चाहिए। यह मार्ग चालू होने से उद्यमियों को काफी राहत होगी। मुख्य मार्ग बंद करने से रॉकलैंड अस्पताल के सामने रोजाना जाम लग रहा है। अगर इस रास्ते को भी शुरू किया जाएगा तो यहां लगने वाले जाम से मुक्ति मिल सकेगी। इस तरफ जिला प्रशासन और एचएसआइआइडीसी को ध्यान देना चाहिए।

Posted By: Jagran