Move to Jagran APP

अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगा फ्लाईओवर व अंडरपास का निर्माण

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर शंकर चौक के नजदीक यू-टर्न फ्लाईओवर एवं सिरहौल बॉर्डर के नजदीक यू-टर्न अंडरपास का निर्माण अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगा। इसके लिए तैयारी हर स्तर पर पूरी हो चुकी है। केवल मंत्रालय से काम शुरू करने की अनुमति मिलने का इंतजार है। उम्मीद है कि तीन से चार दिन के भीतर अनुमति मिल जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 05:12 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 05:12 PM (IST)
अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगा फ्लाईओवर व अंडरपास का निर्माण
अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगा फ्लाईओवर व अंडरपास का निर्माण

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर शंकर चौक के नजदीक यू-टर्न फ्लाईओवर एवं सिरहौल बॉर्डर के नजदीक यू-टर्न अंडरपास का निर्माण अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगा। इसके लिए तैयारी हर स्तर पर पूरी हो चुकी है। केवल केंद्रीय भूतल सड़क परिवहन मंत्रालय से काम शुरू करने की अनुमति मिलने का इंतजार है। उम्मीद है कि तीन से चार दिन के भीतर अनुमति मिल जाएगी।

prime article banner

एक्सप्रेस-वे को ट्रैफिक जाम से पूरी तरह निजात दिलाने की दिशा में तीन-चार वर्षों से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) प्रयास कर रहा है। इसी दिशा में पहले इफको चौक पर फ्लाईओवर, हीरो होंडा चौक पर फ्लाईओवर एवं अंडरपास, सिग्नेचर टावर चौक व राजीव चौक पर अंडरपास का निर्माण कराया गया। अब शंकर चौक एवं सिरहौल बॉर्डर के नजदीक क्रमश: यू-टर्न फ्लाईओवर एवं यू-टर्न अंडरपास का निर्माण शुरू होना है। इसके लिए तैयारी पूरी हो चुकी है।

केंद्रीय भूतल सड़क परिवहन मंत्रालय से अनुमति मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा। ट्रैफिक जाम से अक्सर प्रभावित होने वाले लोगों की मांग है कि 15 महीने के भीतर दोनों कार्य पूरे किए जाएं।

साउथ सिटी निवासी राजेश भाटिया एवं जयशंकर तिवारी कहते हैं कि शंकर चौक एवं सिरहौल बॉर्डर पर निर्माण पूरा होते ही ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी। दोनों जगह पीक आवर के दौरान ट्रैफिक का काफी अधिक दबाव रहता है। दोनों जगह निर्माण शुरू करने के लिए तैयारी पूरी हो चुकी है। पूरी उम्मीद है कि अगले सप्ताह से काम शुरू हो जाएगा। जहां तक जल्द से जल्द निर्माण कराने का सवाल है तो एनएचएआइ का हमेशा से ही प्रयास रहा है कि निर्धारित समय सीमा के भीतर ही नहीं बल्कि समय सीमा से काफी पहले कार्य पूरा हो।

- एके शर्मा, निदेशक (प्रोजेक्ट), एनएचएआइ, गुरुग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.