Move to Jagran APP

रायपुर की महिला डाक्टर को ठगने का आरोपित नूंह से गिरफ्तार

खुद को सीआइएसएफ जवान बताकर पूर्व मुख्य सचिव अजय सिंह की डाक्टर बेटी अदिति सिंह से 2.94 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपित तालिम हुसैन को पुलिस ने नूंह जिले से गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 10:26 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 10:26 PM (IST)
रायपुर की महिला डाक्टर को ठगने 
का आरोपित नूंह से गिरफ्तार
रायपुर की महिला डाक्टर को ठगने का आरोपित नूंह से गिरफ्तार

रायपुर (नई दुनिया प्रतिनिधि): खुद को सीआइएसएफ जवान बताकर पूर्व मुख्य सचिव अजय सिंह की डाक्टर बेटी अदिति सिंह से 2.94 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपित तालिम हुसैन को पुलिस ने नूंह जिले से गिरफ्तार किया है। वह देश के अन्य राज्यों में भी ठगी कर चुका है। उसके कब्जे से आनलाइन ठगी में प्रयुक्त क्रेडिट कार्ड, आधार कार्ड, पेन कार्ड, सिम कार्ड आदि जब्त किए गए हैं।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार मौलश्री विहार निवासी डा. अदिति सिंह ने तेलीबाधा थाने में 11 जून को आनलाइन ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपित ने खुद को सीआइएसएफ का जवान बताकर 15 जवानों की स्किन जाच और उसके लिए आनलाइन भुगतान करने का झासा देकर ठगी की थी। पुलिस ने मामले की जाच शुरू की तो आरोपित का हरियाणा से जुड़ा नेटवर्क हाथ लग गया। इस पर पुलिस और एंटी क्त्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम ने हरियाणा गई और वहा नूंह जिले के पुंहाना थाना क्षेत्र के ग्राम श्री सिंगलहेड़ी से आरोपित तालिम हुसैन को दबोच लिया। पूछताछ में उसने अदिति के अलावा देश के कई अन्य राज्यों में भी ठगी करने की बात स्वीकार की है। आरोपित ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र लोगों को एक लाख में पाच हजार रुपये देने का लालच देकर उनके खातों में रकम भेज देते हैं। इस तरह की थी ठगी

डा. अदिति सिंह स्किन का इलाज करती हैं। इस पर आरोपित ने 15 जवानों की स्कीन जाच करवाने की बात कही। फीस आनलाइन भेजने की बात कही। इस पर डा. अदिति राजी हो गईं। इस पर आरोपित ने उन्हें फोन-पे डाउनलोड करने को कहा। उन्होंने वैसा ही किया। इसके बाद कुछ और एप व लिंक मोबाइल पर भेजकर खाते की जानकारी ले ली। इसके बाद डा. अदिति के खाते से दो बार में दो लाख 94 हजार 470 रुपये कट गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.