Move to Jagran APP

विधायक की अगुवाई में रेलवे बोर्ड चेयरमैन से मिले दैनिक यात्री

पटौदी क्षेत्र की विधायक बिमला चौधरी के नेतृत्व में हेलीमंडी नगरपालिका के एक शिष्टमंडल ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात कर उन्हें दिल्ली-रेवाड़ी रेलखंड एवं पटौदी रोड रेलवे स्टेशन की समस्याओं से अवगत करवाया। फरुखनगर आए अश्विनी लोहानी से विधायक बिमला चौधरी ने कहा कि दिल्ली-रेवाड़ी के बीच

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 07:29 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 07:29 PM (IST)
विधायक की अगुवाई में रेलवे बोर्ड चेयरमैन से मिले दैनिक यात्री
विधायक की अगुवाई में रेलवे बोर्ड चेयरमैन से मिले दैनिक यात्री

संवाद सहयोगी, पटौदी: पटौदी क्षेत्र की विधायक बिमला चौधरी के नेतृत्व में हेलीमंडी नगरपालिका के एक शिष्टमंडल ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात कर उन्हें दिल्ली-रेवाड़ी रेलखंड एवं पटौदी रोड रेलवे स्टेशन की समस्याओं से अवगत करवाया। फरुखनगर आए अश्विनी लोहानी से विधायक बिमला चौधरी ने कहा कि दिल्ली-रेवाड़ी के बीच 22 डिब्बों वाली पैसेंजर ट्रेन के स्थान पर 12 डिब्बों वाली डीएमयू चला दी गई थी परंतु उसमें अत्याधिक यात्री होने के कारण बुजुर्ग महिला एवं बच्चों का रेलगाड़ी में चढ़ना आसान नहीं होता। इसलिए डीएमयू के स्थान पर पुन: 22 डिब्बों वाली गाड़ी चलाई जाए।

loksabha election banner

बिमला चौधरी ने कहा कि पटौदी रोड रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी अमूमन खड़ी रहती है तथा प्लेटफार्म छोटा होने के कारण स्टेशन के साथ लगता जाटौली फाटक कई बार दिनभर बंद पड़ा रहता है। इससे स्कूली बच्चों सहित लोगों को आने जाने में काफी परेशानी होती है एवं उन्हें रेलगाड़ी के पहियों के नीचे से निकलना पड़ता है। अत: इस पर एक फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जाए। सैनिकों की खान इस क्षेत्र से फौजियों का काफी आवागमन होता है। अत: यहां पूजा एक्सप्रेस का ठहराव स्वीकृत किया जाए।

विधायक ने कहा कि स्टेशन पर दो टिकट खिड़कियां बढ़ाई जाएं एवं एवं प्रथम श्रेणी का प्रतीक्षालय बनाया जाए। रेलटिकटों की बु¨कग का समय बढ़ाया जाए। प्लेटफार्म की लम्बाई बढ़ाई जाए एवं उसे आरसीसी का बनाया जाए। स्टेशन पर पर्याप्त बैंच, कवर्ड क्षेत्र, पंखों, पेयजल, शौचालय का प्रबंध किया जाए एवं स्टेशन पर रेल सुरक्षाबल की पोस्ट चालू करवाई जाए। इस अवसर पर उनके साथ हेलीमंडी नगर पालिकाध्यक्ष सुरेश यादव, अमित शर्मा, ¨रकु, प्रवीण साथ थे। विधायक बिमला चौधरी के अनुसार चेयरमैन ने रेलवे के डीआरएम को सभी समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.