जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: शीतला कालोनी के पास सीवर की सफाई करने उतरे कर्मचारी की दम घुटने से मौत हो गई। भाई ने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया कि नगर निगम की ओर से जिस एजेंसी को सफाई का ठेका दिया हुआ था, उसकी ओर से सुरक्षा के कोई उपकरण मुहैया नहीं कराए गए थे। सेक्टर-पांच थाना के एसआइ अशोक ने बताया कि कंपनी प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही से मौत का मामला दर्ज कर जिम्मेदार व्यक्ति को पेश करने के लिए नोटिस दिया गया है।

शिकायत पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के मूल निवासी मोहम्मद मोकिम ने दी है। उन्होंने बताया कि 19 वर्षीय उनका भाई याकूब अली सेक्टर-12 स्थित जीएमके कंपनी में बतौर सफाईकर्मी नौकरी करता था। याकूब अशोक विहार कालोनी में रहता था। जीएमके ने नगर निगम से सीवर सफाई का ठेका लिया हुआ है। नौ नवंबर को सीवर सफाई का काम शीतला माता मंदिर के पास चल रहा था। आरोप है कि जैसे ही याकूब सीवर में सफाई करने के लिए नीचे उतरा, अंदर बनी जहरीली गैस से दम घुटने से उनकी मौत हो गई। अन्य कर्मचारियों ने उन्हें बाहर निकाल जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

सड़क पार कर रहे युवक को कार ने कुचला, मौत

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर इफको चौक पर सड़क पार कर रहे युवक को कार ने कुचल दिया। मंगलवार शाम करीब सात बजे हुए हादसे में गंभीर रूप से घायल युवक को सेक्टर दस स्थित जिला अस्पताल लाया गया। रात में हालत गंभीर होने पर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर किया गया था। बुधवार को घायल ने दम तोड़ दिया।

पुलिस को दी शिकायत में रेवाड़ी के गांव डूंगरवास निवासी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि उनके बहनोई सुरेंद्र पुत्र ताराचंद्र गुरुग्राम में रहते थे। वह मूल रूप से रेवाड़ी जिले के वासदुधा गांव के रहने वाले थे। मंगलवार शाम सुरेंद्र अपने गांव डूंगरवास जाने के लिए बहनोई के साथ निकले। दोनों इफको चौक पर सड़क पार कर रहे थे। साले ने तो सड़क पार कर ली पर बहनोई दिल्ली की ओर से जा रही आल्टो कार की चपेट में आ गए। सेक्टर 18 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुधीर ने बताया अज्ञात कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर पहचान की जा रही है।

Edited By: Jagran