Move to Jagran APP

एचएसवीपी ने सेक्टर-39-40 डिवाडिग रोड से हटाए कब्जे

एचएसवीपी के संपदा कार्यालय-2 की इंफोर्समेंट टीम ने बृहस्पतिवार को सेक्टर-39-40 की डिवाडिग रोड से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 08:03 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 06:20 AM (IST)
एचएसवीपी ने सेक्टर-39-40  डिवाडिग रोड से हटाए कब्जे
एचएसवीपी ने सेक्टर-39-40 डिवाडिग रोड से हटाए कब्जे

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के संपदा कार्यालय-2 की इनफोर्समेंट टीम ने बृहस्पतिवार को सेक्टर-39-40 की डिवाडिग रोड से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। सड़क के दोनों तरफ अवैध तरीके से दुकानों के आगे अतिक्रमण कर लिया गया था, जिसके चलते आवाजाही व आस-पास के निवासियों को काफी परेशानी हो रही थी।

loksabha election banner

एचएसवीपी के एसडीई सर्वे एचएस जाखड़ के नेतृत्व में इंफोर्समेंट टीम ने को सेक्टर-39-40 डिवाडिग रोड के साथ सटे अतिक्रमण पर जेसीबी चला दी। लंबे समय से इस अतिक्रमण को लेकर विभाग के पास स्थानीय निवासियों की शिकायतें आ रही थी। जाखड़ का कहना है कि झाड़सा निवासी श्याम लाल शर्मा ने कोर्ट से स्टे ले दुकानें बनाई हुई हैं जिनके आगे अवैध रूप से टिन शेड व छप्पर डाल अतिक्रमण किया हुआ था। स्टॉल भी लगवाए हुए थे। इसकी वजह से आस-पास के निवासियों का जीना मुहाल हो गया था।

इन दुकानों में मुख्य रूप से पेंट, वेल्डिग, मकेनिक, सब्जी, हार्डवेयर, कबाड़े इत्यादि खुली हुई थी। यहीं नहीं इसके अलावा आस-पास गली के कुछ मकान मालिकों ने भी अतिक्रमण करने वालों को शह दी हुई थी, उनके मकान नंबर भी विभागीय टीम की तरफ से नोट कर लिए गए है जिन्हें भी जल्द ही नोटिस दिया जाएगा और सभी प्रकार के अतिक्रमण को हटाया जाएगा। साइबर पार्क सेक्टर-39 से भी हटाई रेहड़ी

साइबर पार्क के सामने सर्विस रोड पर अवैध रूप से दर्जनों रेहडिय़ा लगी हुई थी, यहां पर भी विभाग ने कार्यवाही करते हुए 25 रेहडिय़ों को तोड़ दिया और 5 फूड वैन को भी जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। इनकी वजह से भी लोगों को विशेष परेशानियां उठानी पड़ रही थी। सेक्टर-31 में चला अभियान

सेक्टर-31 स्थित यूनिव‌र्ल्ड टावर के सामने एचएसवीपी की मार्केट में इनफोर्समेंट टीम ने तोड़-फोड़ अभियान चलाया। यहां पर भी बरामदों पर दुकान मालिकों द्वारा अवैध रूप से खाने-पीने के स्टॉल व रेहड़ियां लगवाई थीं। इन्हें भी विभागीय टीम ने पूरी तरह अतिक्रमण मुक्त करा दिया। विभाग की तरफ से लगातार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत सेक्टर-39-40 डिवाडिग रोड, सेक्टर-31 मार्केट में अतिक्रमण हटाया गया। यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

एचएस जाखड़, एसडीओ सर्वे, एचएसवीपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.