जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: हैकर्स ने वेंडर कंपनी की ई-मेल हैक कर एक कंपनी प्रबंधन को फर्जी ई-मेल भेजकर पौने दो करोड़ की रकम ठग ली। जब वेंडर कंपनी के प्रबंधन से रकम मांगने की ठगी सामने आई तो साइबर क्राइम थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फील्डफ्रेश फूड्स प्राइवेट लिमिटेड की ओर से शिखा गिनोरिया ने मामले की शिकायत दी है। जिसमें बताया कि उनकी कंपनी को 25 जनवरी को एक ई-मेल उनकी वेंडर कंपनी पैकेलिया की ओर से आई जिसमें बैंक खाता बदलने को कहा गया। पुराने बैंक खाते की जगह नया बैंक खाता इस ई-मेल में दिया गया था। साथ ही आगे से पेमेंट इसी नए खाते में करने को कहा गया। वेंडर कंपनी की उसी ई-मेल से यह मेल आई थी जिससे हमेशा आती थी। जिसके बाद कंपनी ने नए खाते में 20 फरवरी को करीब साढ़े 86 लाख, 22 फरवरी को करीब 88 लाख ट्रांसफर कराए।

कुल 1 करोड़ 74 लाख 30 हजार 777 रुपये कंपनी प्रबंधन ने ट्रांसफर कराए। 26 फरवरी को वेंडर कंपनी की ओर से ई-मेल आई जिसमें पेमेंट मांगी गई। इस पर कंपनी अधिकारी हैरान हो गए। फोन कर पहले कराई गई पेमेंट की जानकारी पैकेलिया प्रबंधन को दी तो बताया गया कि यह हमारा खाता नहीं है। किसी के अन्य के खाते में डाल दी गई है। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने कहा कि एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू की गई है। ठग को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Posted By: Jagran