जागरण संवाददाता, गुरुग्राम :महिलाओं के प्रति अपराध को रोकने के लिए सरकार ¨चतित है। महिला अपराधों को रोकने के लिए गुरुग्राम के वेस्ट जोन में तीसरा महिला थाना खोला गया है। सिविल लाइन थाने के पास खुले इस थाने की शुरुआत हवन करके की गई। एसीपी धारणा यादव व कैलाश देवी ने थाना परिसर में पौधरोपण किया।

रक्षाबंधन के अवसर पर इस थाने की शुरुआत होनी थी। पर तकनीकी कारणों से तब इस थाने की शुरुआत नहीं हो सकी। सबसे पहला महिला थाना सेक्टर-51 में तीन साल पहले खोला गया था। उस समय इस थाना की प्रभारी कैलाश यादव को लगाया गया था। दूसरा महिला थाना मानेसर में पिछले वर्ष रक्षाबंधन के पर्व पर खोल दिया था। पुलिस विभाग के साउथ व ईस्ट जोन में महिला थाने खुल चुके हैं। वेस्ट जोन में ही महिला थाना नहीं था।

पुलिस आयुक्त केके राव ने महिलाओं की सुविधा के लिए इस थाने को बनाने का निर्णय लिया। थाने में चार महिला सबइंस्पेक्टर, पांच महिला एएसआइ, दो हेडकांस्टेबल व 25 सिपाही तैनात की गई हैं। इसमें एक-एक पुरुष एसआइ व एएसआइ भी तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही आठ एसपीओ भी इस थाना में तैनात रहेगें। दो दुर्गा शक्ति वाहन इस थाना क्षेत्र को दिए गए हैं। जांच अधिकारी को मौके पर जाने के लिए 10 दोपहिया वाहन स्कूटी उपलब्ध कराई गई हैं।

Posted By: Jagran