जासं, गुरुग्राम: जिले में लॉकडाउन के दौरान गरीब खाली पेट नहीं सोयें, इसे लेकर इनके लिए जिला प्रशासन द्वारा स्वयंसेवी संस्थाओं एवं स्वयंसेवकों के जरिये खाद्य पदार्थो की सप्लाई की जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए गए हेल्पलाइन नंबर पर विभिन्न संस्थाओं द्वारा संपर्क किया जा रहा है। लोग जनहित के इस कार्य में अपना सहयोग देने के लिए आगे आ रहे हैं।

हेल्पलाइन नंबर संबंधी जानकारी देते हुए उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि अब तक इस हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से लगभग 200 वालंटियर, डॉक्टर एवं स्वयंसेवी संस्थाएं जुड़ी है। इन सभी को जिला प्रशासन द्वारा सहयोग किया जा रहा है। गरीबों की सुविधा उनकी जरूरत के अनुरूप स्वयंसेवकों की टीम भेजी जा रही हैं। 20 से अधिक डॉक्टरों ने भी अपनी सेवाएं देने की इच्छा जाहिर की है।

जिला उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में बेघर व निराश्रित लोगों को निशुल्क खाना उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसके अलावा चयनित ढाबों के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को उनके घरों पर ही खाना पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि खाना, सब्जी व दूध उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उपायुक्त ने आमजन से अपील किया है कि यदि कोई व्यक्ति प्रशासन का सहयोग करना चाहता है तो वह ईमेल ष्श्र1द्बस्त्र19द्दह्वह्मह्वद्दह्मड्डद्व@द्दद्वड्डद्बद्य.ष्श्रद्व पर अपना विवरण जैसे नाम, मोबाइल नंबर, लोकेशन, खाद्य पदार्थों की मात्रा व स्वयंसेवकों की संख्या भेज सकते हैं। इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर-1950 और 9319300500 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस