Move to Jagran APP

फिजिकल वेरिफिकेशन के आधार पर जारी हुई कटऑफ

जिले के राजकीय कॉलेजों में स्नातक कोर्सों में दाखिला प्रक्रिया चल रही है। इस बार उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा दाखिला प्रक्रिया में हुए बदलाव के कारण कॉलेजों में केवल दो ही कटऑफ जारी की गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 07:19 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 07:43 PM (IST)
फिजिकल वेरिफिकेशन के आधार पर जारी हुई कटऑफ
फिजिकल वेरिफिकेशन के आधार पर जारी हुई कटऑफ

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : जिले के राजकीय कॉलेजों में स्नातक कोर्सों में दाखिला प्रक्रिया चल रही है। इस बार उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा दाखिला प्रक्रिया में हुए बदलाव के कारण कॉलेजों में केवल दो ही कटऑफ जारी की गई हैं। कुछ कोर्स ऐसे हैं जिनमें सीटें खाली रहने पर भी दूसरी कटऑफ जारी नहीं की गई। इन कोर्सों में कॉलेज स्तर पर मैनुअल तरीके से फिजिकल वेरिफिकेशन कर मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

loksabha election banner

द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. पूजा खुल्लर ने बताया कि जिन कोर्सों में सीटें खाली थीं, उनमें फिजिकल वेरिफिकेशन के तहत विद्यार्थियों के दस्तावेजों की जांच कर मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। यह लिस्ट कॉलेज में विभिन्न कोर्सों में दाखिले के लिए बनाई गई कमेटी द्वारा तैयार की गई है। कुछ कोर्स ऐसे हैं जिनकी लिस्ट तैयार नहीं हुई थी, इनकी लिस्ट शनिवार को जारी कर दी जाएगी।

सेक्टर-नौ स्थित राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सत्यमन्यु यादव ने बताया कि कोर्सों में बची सीटों पर फिजिकल वेरिफिकेशन के आधार पर एक मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। दूसरी लिस्ट 16 जुलाई को जारी की जाएगी। मेरिट लिस्ट में नाम प्राप्त विद्यार्थियों के चालान भी कॉलेज द्वारा ही जनरेट किए जाएंगे। दाखिले की फीस ऑनलाइन भरनी होगी और फीस की रसीद कॉलेज में जमा करवानी होगी।

सेक्टर-14 स्थित राजकीय महाविद्यालय के नोडल अधिकारी संदीप मान ने बताया कि कॉलेज में स्नातक कोर्सों में दूसरी कटऑफ ही नहीं जारी की गई। ऐसे में बची हुई सभी सीटों पर फिजिकल वेरिफिकेशन के तहत ही दाखिले दिए जाएंगे। दाखिला कमेटी द्वारा तैयार मेरिट लिस्ट शनिवार को जारी कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.