जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : बेंगलुरु में एक केमिकल फैक्ट्री बेचने के नाम पर छह करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस में दी गई शिकायत के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त एक वरिष्ठ अधिकारी का कार्यालय सेक्टर-10 इलाके में है। उन्होंने बेंगलुरु में एक केमिकल फैक्ट्री खरीदने के लिए उसके संचालक से अपने कार्यालय में ही एक साल पहले अनुबंध किया था। फैक्ट्री की जमीन किसी और के नाम है। फैक्ट्री के साथ ही जमीन भी उनके नाम हो जाए इसके लिए उन्होंने पूरी राशि दे दी। इसके बाद भी न ही फैक्ट्री नाम की गई और न ही फैक्ट्री की जमीन की रजिस्ट्री ही उनके नाम कराई गई।

इस बारे में उन्होंने आरोपित से कई बार बातचीत की लेकिन कोई असर नहीं हुआ। परेशान होकर उन्होंने अदालत में याचिका दायर कर दी। अदालत के आदेश पर सेक्टर-10ए थाना पुलिस ने बुधवार शाम मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। थाना प्रभारी संजय कुमार का कहना है कि मामले की जांच तेजी से की जा रही है। जल्द ही पूरी सच्चाई सामने लाने का प्रयास किया जाएगा।

इधर, शिकायतकर्ता ने नाम छापने का आग्रह करते हुए कहा कि वे शिकायत करना नहीं चाहते थे। इसके लिए काफी समझाया लेकिन बात नहीं बनी। शुरू में ऐसा नहीं लगा था कि धोखाधड़ी की जाएगी। उसने क्यों ऐसा किया, उन्हें समझ में नहीं आ रहा है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप