Move to Jagran APP

बिल्डरों के ठिकाने पर सीबीआइ की छापेमारी

गांव उल्लावास सहित सात गांवों की 1417 एकड़ भूमि के अधिग्रहण मामले में शुक्रवार को सीबीआइ ने शहर में 17 जगहों पर छापेमारी की। इससे सभी बिल्डरों में दिन भर हड़कंप मचा रहा। छापेमारी की कार्रवाई कई घंटे चली। छापेमारी में क्या कुछ सामने आया, यह जानकारी सामने नहीं आ पाई। वर्ष 2009 के दौरान प्रदेश सरकार ने 1417 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करने के लिए सेक्शन चार लागू किया था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 07:18 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 07:26 PM (IST)
बिल्डरों के ठिकाने पर सीबीआइ की छापेमारी
बिल्डरों के ठिकाने पर सीबीआइ की छापेमारी

जासं, गुरुग्राम : गांव उल्लावास सहित सात गांवों की 1417 एकड़ भूमि के अधिग्रहण मामले में शुक्रवार को सीबीआइ ने शहर में 17 जगहों पर छापेमारी की। इससे सभी बिल्डरों में दिन भर हड़कंप मचा रहा। छापेमारी की कार्रवाई कई घंटे चली। छापेमारी में क्या कुछ सामने आया, यह जानकारी सामने नहीं आ पाई। वर्ष 2009 के दौरान प्रदेश सरकार ने 1417 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करने के लिए सेक्शन चार लागू किया था। वर्ष 2012 के दौरान अचानक अधिग्रहण रद कर दिया गया था। शिकायत है कि अधिग्रहण रद करने से पहले 15 बिल्डरों ने एक हजार एकड़ से अधिक जमीन किसानों को अधिग्रहण का भय दिखाकर खरीद ली थी। मानेसर जमीन घोटाले को उजागर करने में विशेष भूमिका निभाने वाले पूर्व सरपंच ओमप्रकाश यादव कहते हैं कि कांग्रेस शासन के दौरान जमीन अधिग्रहण के लिए किसानों को बहुत डराया गया। गांव उल्लावास सहित सात गांवों में भी मानेसर इलाके की तरह ही बिल्डरों ने किसानों को डराया था। किसानों को यह कहकर डराया जाता था कि यदि सरकार जमीन अधिगृहीत करेगी तो उन्हें बहुत कम पैसे मिलेंगे। छापेमारी के बारे में सीबीआइ प्रवक्ता आरके गौड़ ने बताया कि दिल्ली, रोहतक, गुरुग्राम सहित कई जगहों पर एक साथ छापेमारी की गई।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.