संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: डीएलएफ फेज-दो स्थित सेंट्रल आरकेड मार्केट में निगम पार्षद रमा रानी राठी के सहयोग से नगर निगम गुरुग्राम की जोन-तीन की टीम ने बृहस्पतिवार को ट्रेड लाइसेंस शिविर लगाया। इस दौरान लगभग 50 दुकान संचालकों ने नगर निगम जोन तीन टीम के कर्मचारियों को आवेदन के लिए अपना कागजात जमा कराए। मौके पर ही दस लोगों के आवेदन आनलाइन कर दिए गए। सिस्टम में खराबी की वजह से 40 लोगों के कागजात कर्मचारियों ने ले लिए जो अगले एक-दो दिनों में आनलाइन आवेदन कर दिए जाएंगे।

जोनल कराधान अधिकारी देवेन्द्र कुमार का कहना है कि आवेदकों के कागजात की जांच-पड़ताल कर आनलाइन फीस बता दी जाएगी जिसे भरने के बाद नगर निगम की तरफ से आनलाइन ही लाइसेंस जारी कर दिया जाएगा। लाइसेंस वित्तीय वर्ष के हिसाब से 31 मार्च तक वैध रहेगा। मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधि प्रदीप बाली ने निगम कर्मचारियों की टीम का धन्यवाद किया और बचे हुए संचालकों के लिए एक बार फिर से कैंप लगाने का आग्रह किया। इस दौरान जोन तीन टीम की तरफ से कनिष्क खंडुजा, कृष्ण, अनिल, दीपक मौजूद रहे।

अगला कैंप डीएलएफ फेज-एक शापिग माल में

डीएलएफ फेज-एक स्थित अर्जुन मार्ग शापिग माल में नगर निगम गुरुग्राम जोन तीन जोनल कराधान कार्यालय की तरफ से मंगलवार 14 दिसंबर को 12 बजे से लेकर चार बजे तक कैंप का आयोजन किया जाएगा। जो भी संचालक मार्केट तथा अन्य जगहों पर व्यावसायिक गतिविधियां चला रहे है, वह कैंप में जाकर ट्रेड लाइसेंस को लेकर कोई भी जानकारी हासिल कर सकते है और लाइसेंस के लिए आवेदन भी कर सकते है।

डीएलएफ फेज पांच साउथ प्वांइट माल में किया निरीक्षण

गोल्फकोर्स रोड डीएलएफ फेज पांच स्थित साउथ प्वाइंट माल में जोन तीन टीम की तरफ से ट्रेड लाइसेंस को लेकर 50 से अधिक दुकानों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान निगम कर्मचारियों ने दुकान संचालकों को ट्रेड लाइसेंस को लेकर जागरूक किया और जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किए है उन्हें जल्द से जल्द आवेदन करने के दिशा-निर्देश दिए है। निर्वाणा कंट्रीयार्ड मार्केट में लगाया ट्रेड लाइसेंस कैंप

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नगर निगम गुरुग्राम के जोन-चार क्षेत्र की टैक्स ब्रांच द्वारा निर्वाणा कंट्रीयार्ड मार्केट में व्यापारियों की सुविधा के लिए ट्रेड लाइसेंस कैंप लगाया गया। कैंप में मार्केट के 45 दुकानदारों ने मौके पर ही ट्रेड लाइसेंस के लिए आवेदन किया। बृहस्पतिवार को जोन-चार क्षेत्र के क्षेत्रीय कराधान अधिकारी समीर श्रीवास्तव के निर्देश पर टैक्स निरीक्षक पंकज सलूजा और अन्य कर्मचारियों ने निर्वाणा कंट्रीयार्ड मार्केट के दुकानदारों को को मौके पर ही ट्रेड लाइसेंस के लिए आवेदन की सुविधा प्रदान करने के लिए विशेष कैंप लगाया। कैंप में एक ओर जहां व्यापारियों ने मौके पर ही आवेदन प्रक्रिया पूरी की, वहीं दूसरी ओर ट्रेड लाइसेंस से जुड़ी अन्य जानकारियां भी मौके पर ही प्राप्त कीं।

Edited By: Jagran