Move to Jagran APP

आया था भीख मांगने, चोरी करके चला गया

एक युवक भीख मांगने के बहाने पहुंचा और पूरे घर की रेकी कर ली। मौका मिलते ही घर से लैपटाप व बैग लेकर चलता बना। घर में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। इस वजह से पूरा घटनाक्रम उसमें कैद हो गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 06:57 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 06:57 PM (IST)
आया था भीख मांगने, चोरी करके चला गया
आया था भीख मांगने, चोरी करके चला गया

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: यदि कोई आपके दरवाजे पर भीख मांगने के लिए पहुंचे तो उसके बारे में छानबीन जरूर कर लें। हो सकता है भीख लेने के बहाने वह आपके घर की रेकी करने आया हो। कुछ ऐसा ही मामला डीएलएफ फेज-तीन इलाके में बुधवार को सामने आया। एक युवक भीख मांगने के बहाने पहुंचा और पूरे घर की रेकी कर ली। मौका मिलते ही घर से लैपटाप व बैग लेकर चलता बना। घर में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। इस वजह से पूरा घटनाक्रम उसमें कैद हो गया। शिकायत के आधार पर डीएलएफ फेज-तीन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मूल रूप से उत्तराखंड निवासी एक युवती गांव नाथुपुर में किराये के मकान मे रहती हैं और आइटी कंपनी में सीनियर एक्जीक्यूटिव के पद पर कार्य कर रही हैं। बुधवार सुबह लगभग पौने नौ बजे वह आफिस जाने के लिए निकल ही रही थीं एक युवक भीख मांगने के लिए पहुंच गया। उन्होंने उससे कहा कि आफिस जाने की देरी हो रही है, इसलिए बाद में आना। घर पर युवती का एक दोस्त आया हुआ था। इस वजह से दरवाजा खुला छोड़ वह आफिस चली गई।

कुछ देर बाद दोस्त ने युवती को फोन करके कहा कि घर से लैपटाप गायब है। इस बात की सूचना मिलते ही वह पहुंचीं। देखा कि लैपटाप के साथ ही एक बैग भी गायब है। उसमें कुछ रुपये थे। फिर घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी तो पता चला कि उनके आफिस निकलने के कुछ ही मिनट बाद जो युवक भीख मांगने पहुंचा था, वह घर में घुसा और लैपटाप व बैग उठाकर ले गया। युवती ने कहा कि उन्हें क्या पता था कि जो भीख मांगने पहुंचा था, वह चोर निकलेगा। पुलिस जल्द आरोपित को गिरफ्तार करे, ताकि वह आगे से ऐसी हरकत न कर सके। बढ़ रहीं चोरी की वारदात : शहर में चोरी की वारदात दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। प्रतिदिन दो से तीन मामले सामने आ रहे हैं। लोग कुछ देर के लिए घर से बाहर निकलते हैं, उसी दौरान वारदात को अंजाम दे दिया जाता है। बाइक चोरी की वारदात भी बढ़ रही है। कुछ ही मिनट में कहीं से भी बाइक गायब कर दी जाती है। डीएलएफ फेज-एक इलाके में किराये पर रहने वाले मूल रूप से बिहार के सुपौल जिले के गांव हृदयनगर निवासी प्रशांत ने पांच अप्रैल को घर के परिसर में बाइक खड़ी करके कुछ देर के लिए ही अंदर गए थे। बाहर आए तो बाइक गायब थी। चकरपुर पुलिस चौकी पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.