जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन ने कहा कि यह बात सही है कि विधानसभा चुनाव में हम 47 से 40 सीटों पर आ गए हैं। वहीं दूसरी ओर यह सकारात्मक पक्ष है कि पिछले विधानसभा चुनाव की अपेक्षा इस बार भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को गुरुग्राम स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में विधायक दल की जो बैठक राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष की मौजूदगी में हुई है, उसमें जीत और हार दोनों पक्षों को लेकर चर्चा हुई है।

अनिल जैन ने यह बातें शुक्रवार को लगभग तीन घंटे चली भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि जो विधायक जीते हैं उनसे उनके जीत के कारण और उनकी चुनाव के दौरान कार्ययोजना की भी जानकारी ली गई। इसी प्रकार से हारे हुए प्रत्याशियों से भी कारणों की जानकारी ली जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में दोबारा एनडीए की सरकार का गठन हुआ है उसी प्रकार प्रदेश में भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार का गठन हुआ है। भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है। पिछले विधानसभा चुनाव की अपेक्षा 2.5 फीसद अधिक मत मिले हैं। इसके बावजूद सीटें कम रहीं। इसे लेकर भी बैठक में मंथन हुआ।

जैन ने कहा कि भाजपा की सीट कम रहने का एक कारण यह भी रहा कि मतदान सोमवार के दिन हुआ। इसका नुकसान भाजपा को उठाना पड़ा। पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के बारे में पूछे गए एक सवाल जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी हार षड्यंत्र के कारण हुई पर अनिल जैन ने कहा कि हर किसी का अपना आकलन होता है। सभी का पक्ष लिया जा रहा है। जन आशीर्वाद यात्रा के बारे में उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ा था, इससे इनकार नहीं किया जा सकता है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस