Move to Jagran APP

अर्पण मुहिम के तहत जरूरतमंदों को बांटी दो हजार रजाई व स्वेटर

अर्पण मुहिम के तहत एम3एम फाउंडेशन के माध्यम से सेक्टर-12 व सेक्टर-14 की झुग्गियों में रहने वाले जरूरतमंदों को 2000 रजाई व स्वेटर भेंट किए गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 04:21 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 04:21 PM (IST)
अर्पण मुहिम के तहत जरूरतमंदों को बांटी दो हजार रजाई व स्वेटर
अर्पण मुहिम के तहत जरूरतमंदों को बांटी दो हजार रजाई व स्वेटर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: साधनसंपन्न लोग तो गर्म कपड़े खरीद कर ठंड से बचाव कर लेते हैं, लेकिन सड़कों के किनारे और झुग्गियों में रात बिताने वाले लोग आर्थिक रूप से सक्षम न होने के कारण ठिठुरते रह जाते हैं। कड़ाके की ठंड से इन्हें बचाने के लिए दैनिक जागरण द्वारा हर वर्ष अर्पण मुहिम चलाई जाती है। इस मुहिम के तहत बुधवार को एम3एम फाउंडेशन के माध्यम से सेक्टर-12 व सेक्टर-14 की झुग्गियों में रहने वाले जरूरतमंदों को 2000 रजाई व स्वेटर भेंट किए गए। एम3एम फाउंडेशन की ट्रस्टी डॉ. पायल कनोडिया ने कपड़ों का वितरण किया।

loksabha election banner

डॉ. पायल कनोडिया ने कहा, पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में है। ऐसे में, एम3एम फाउंडेशन देश के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले अखबार दैनिक जागरण की अर्पण मुहिम के माध्यम से जरूरतमंद लोगों की मदद करके उत्साहित हैं। हमें उम्मीद है कि हमारी पहल से उन्हें ठंड को मात देने में मदद मिलेगी। यह अभियान अभाव में जी रहे लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए है और हम उनके जीवन में बदलाव लाने के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। एम3एम फाउंडेशन विभिन्न अभियानों के माध्यम से वंचितों के मदद और समाज में एक सकारात्मक बदलाव की शुरुआत करने के अपने मूल सिद्धांत के लिए प्रतिबद्ध है।

बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत विभिन्न राज्यों से आकर रोजी-रोटी कि जुगत में यहां बसे श्रमिकों ने भी मुहिम की तारीफ की। ठंड से ठिठुर रही रामरती ने कहा कि रजाई बनवाने के लिए सोच रही थी, मगर पैसे नहीं जुटा सकी। अब इस रजाई व स्वेटर के सहारे ठंड से लड़ सकूंगी। जागरण की अर्पण मुहिम में दें सहयोग: अभाव में जीते लोगों का सर्दी से मुकाबला है। अगर आपके दिल में इनके लिए संवेदना है तो आपके द्वारा सौंपे गए गर्म कपड़े सर्दी से उनकी जंग को आसान बना सकता है। दैनिक जागरण की मुहिम अर्पण समर्पित है समाज के बेसहारा ब आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की मदद के लिए। इसके लिए आप भी हाथ बढ़ा कर अर्पण के माध्यम से कपड़े, जूते, कंबल के अलावा रोज इस्तेमाल होने वाली वस्तुएं वितरण के लिए जमा कराएं। अगर आप दैनिक जागरण की मुहिम अर्पण का हिस्सा बनना चाहते हैं तो दैनिक जागरण कार्यालय, एससीओ, 40, दूसरी मंजिल, ओल्ड ज्यूडिशियल कॉम्प्लेक्स, सिविल लाइंस में सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक गर्म कपड़े भेज सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.