Move to Jagran APP

24 नवंबर को गुरुग्राम में हुंकार भरेंगे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जय¨हद ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल 24 नवंबर को गुरुग्राम स्थित गौशाला ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जो गुरुग्राम की समस्याओं यहां की सड़कों, सीवर, पानी, सरकारी स्कूल एवं अस्पतालों पर केंद्रित होगी। इसे लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर पहुंच लोगों को जनसभा में आने को निमंत्रित कर रहे हैं। जय¨हद ने दावा किया कि केजरीवाल की इस जनसभा में 19 नवंबर को सुल्तानपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से भी अधिक लोग उमड़ेंगे। जय¨हद ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार बुरी तरह से फेल हो चुकी है। प्रदेश की जनता आम आदमी पार्टी को एक मजबूत विकल्प के रूप में देख रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 08:15 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 08:15 PM (IST)
24 नवंबर को गुरुग्राम में हुंकार भरेंगे केजरीवाल
24 नवंबर को गुरुग्राम में हुंकार भरेंगे केजरीवाल

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दिल्ली के मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल 24 नवंबर को गुरुग्राम स्थित गोशाला ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जय¨हद ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल की जनसभा में 19 नवंबर को सुल्तानपुर में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से अधिक लोग आएंगे। आप हरियाणा में लोकसभा एवं विधानसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मनेाहर सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल में अपराध चरम पर पहुंच गया है। चार वर्ष में महिलाओं पर जुल्म के 40 हजार मामले दर्ज हुए हैं।

loksabha election banner

गुरुग्राम को इंगित करते हुए कहा कि प्रदेश को सबसे अधिक राजस्व देने के बावजूद यहां स्थिति ठीक नहीं है। यहां की सड़कें खराब हैं। सीवर और ड्रेनेज भी बदहाल है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुरुग्राम का दौरा करते रहते हैं इसके बावजूद ऐसी स्थिति क्यों? आखिर वह इतना गुरुग्राम क्यों आते हैं? केएमपी का उद्घाटन एक बार मुख्यमंत्री ने किया अब फिर से प्रधानमंत्री कर रहे हैं। जय¨हद ने कहा कि केएमपी का निर्माण एक एजेंसी ने किया है। इसमें सरकार का कुछ लेना-देना नहीं है, अगर जनता के लिए कुछ करना ही है जो केएमपी को टोल मुक्त किया जाए।

प्रधानमंत्री की 19 नवंबर की रैली को लेकर जय¨हद ने कहा कि इसमें भीड़ जुटाने के लिए सरकारी अधिकारियों एंव कर्मचारियों पर दबाव बनाया जा रहा है। आंगनबाड़ी एवं आशावर्करों तक को जबरन यहां आने के लिए मजबूर किया जा रहा है। पंचों एवं सरपंचों पर भी दबाव डाला जा रहा है। द्वारका एक्सप्रेस-वे मामले में सरकार पर हमला बोला। जय¨हद ने कहा कि केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री को दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक को देखने के लिए आमंत्रित किया है, मगर वह वहां जा नहीं रहे हैं। इनेलो में घमासान पर उन्होंने कहा कि यह भाजपा की बी टीम है। पत्रकार वार्ता के दौरान आप के प्रदेश प्रवक्ता आरएस राठी, जिला अध्यक्ष महेश यादव, राज्य कार्यकारिणी सदस्य सुधीर यादव, मंजीत जेलदार व जेएस कादियान भी मौजूद रहे। नवीन जय¨हद ने नूंह में भी रैली की तैयारियों को लेकर रणनीति बनाई व लोगों को इसमें शामिल होने का न्यौता दिया।

सोनीपत में 16 दिसंबर को रैली करेंगे केजरीवाल

जागरण संवाददाता, सोनीपत: आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल 16 दिसंबर को सोनीपत की नई अनाज मंडी में रैली करेंगे। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विमल किशोर ने बृहस्पतिवार को प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में सरकारी स्कूलों व अस्पतालों की हालत खस्ता होने के कारण जनता निजी स्कूलों व अस्पतालों में लुटने को मजबूर है। सरकारी स्कूलों की हालत यह है कि प्रदेश में पिछले तीन वर्षो में 700 सरकारी स्कूल बंद किए जा चुके हैं। आगामी दोनों चुनावों में उनकी पार्टी सरकारी स्कूल व अस्पतालों को मुख्य एजेंडे में रखेगी। प्रदेश में आप की सरकार बनने पर दिल्ली की तरह ही इनकी दशा बदल दी जाएगी। हरियाणा में लोगों को दो रुपये प्रति यूनिट बिजली व मुफ्त पानी मिलेगा। नगर निगम चुनाव के सवाल पर कहा कि पार्टी फिलहाल विधानसभा व लोकसभा चुनावों पर ही फोकस कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.