जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नगर निगम गुरुग्राम की वित्त और संविदा कमेटी की बैठक में 24 विकास कार्यो को मंजूरी दी गई। इनमें 16 कार्यों के एस्टीमेट तथा आठ कार्यों के टेंडर अलाटमेंट शामिल हैं। सोमवार को हुई बैठक में सेक्टर-23 के नौ पार्कों के नवीनीकरण के लिए 1.49 करोड़ रुपये, गांव वजीराबाद से साईं मंदिर तक सड़क निर्माण के लिए 2.47 करोड़ रुपये, वार्ड- दो के शंकर विहार में नहरी आधारित पेयजल आपूर्ति के लिए 2.42 करोड़ रुपये, फिरोज गांधी कालोनी में डिस्पेंसरी निर्माण के लिए 1.34 करोड़ रुपये, सेक्टर-नौ एचएसवीपी मार्केट पार्किंग में सड़क निर्माण के लिए 1.76 करोड़ रुपये, सेक्टर-46 में सड़कों के निर्माण के लिए 2.23 करोड़ रुपये ेक एस्टिमेट को प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई। साईं कुंज में गलियों के निर्माण के लिए 2.25 करोड़ रुपये, गांव गाढौली खुर्द में बूस्टिग स्टेशन और अंडरग्राउंड टैंक निर्माण के लिए 2.39 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए।

इसी तरह वार्ड-2 स्थित नोबल एंकलेव, सतगुरु फार्म में स्टैंड पोस्ट पेयजल आपूर्ति के लिए 1.23 करोड़ रुपये, पालम विहार में बैंडमिटन कोर्ट के निर्माण के लिए 2.33 करोड़ रुपये, वार्ड-1 की निहाल कालोनी में सीवर लाइन के लिए 1.21 करोड़ रुपये, दरबारीपुर तालाब से ट्यूलिप चौक तक सड़क निर्माण के लिए 1.44 करोड़ रुपये, गांधीनगर में बैडमिटन कोर्ट निर्माण के लिए 2.35 करोड़ रुपये तथा अर्जुन नगर में मल्टीपरपज हाल निर्माण के लिए 2.19 करोड़ रुपये के एस्टीमेट को प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई।

इन कार्यों के टेंडर हुए अलाट

बैठक में जिन विकास कार्यों के टेंडर अलाटमेंट को हरी झंडी दी गई, उनमें मुख्य रूप से सेक्टर-9ए में विभिन्न सड़कों के दोबारा निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये, सेक्टर-23ए स्थित जन्मदिवस पार्क के दोबारा विकास के लिए 2.38 करोड़ रुपये तथा पालम विहार सी-1 ब्लाक की ग्रीन बेल्ट के नवीनीकरण के लिए 2.39 करोड़ रुपये के विकास कार्य शामिल हैं।

बैठक में मेयर मधु आजाद, सीनियर डिप्टी मेयर प्रोमिला कबलाना, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, मुख्य अभियंता ठाकुरलाल शर्मा, अधीक्षक अभियंता राधेश्याम शर्मा और विवेक गिल, कार्यकारी अभियंता मनदीप धनखड़, देवेंद्र भड़ाना, विशाल गर्ग सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Edited By: Jagran