डीएलएफ (गुड़गांव), वरिष्ठ संवाददाता : दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस वे स्थित सरहौल टोल प्लाजा को हटाने का मुद्दा अब संसद में गुंजायमान करने की तैयारी है। इसके लिए टोल हटाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने शनिवार को गुड़गांव आए सांसद शरद यादव, लालू प्रसाद यादव को टोल हटाने का पत्र सौंपा। इन्होंने आश्वासन दिया कि वह इस मामले को निश्चित रूप से संसद में उठाएंगे। समिति ने पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला को भी पत्र सौंपा। सभी ने इस टोल को लोगों के लिए बोझ बताते हुए इसे हटाने पर बल दिया। वहीं, टोल हटाओ संघर्ष समिति को विभिन्न संगठन का सहयोग व समर्थन मिलने का दौर जारी है।

शनिवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने आए सांसद शरद यादव को उनकी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष राव कमलबीर सिंह के माध्यम से टोल हटाने का पत्र सौंपा गया। समिति संरक्षक कर्नल कंवर भारद्वाज व संयोजक अतर सिंह संधू ने इनेलो जिला प्रधान गोपीचंद गहलोत के माध्यम से पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला को भी पत्र सौंपा। लालू प्रसाद यादव को पत्र सौंपने पर उन्होंने कहा अगर समय मिला तो वह 29 जनवरी के आंदोलन में भी शामिल होंगे। ओम प्रकाश चौटाला ने कहा वह तो शुरू से ही इस टोल का विरोध कर रहे हैं। टोल हटाने के लिए इनेलो की पूरी ब्रिगेड काम करेगी। वह चंडीगढ़ व दिल्ली में इस मामले को लेकर आला नेताओं से चर्चा करेंगे। इसी प्रकार सांसद शरद यादव ने भी कहा जनहित में इस टोल को हटाना चाहिए। वह संसद में इस मामले को उठाएंगे। कर्नल कंवर भारद्वाज व अतर सिंह संधू ने कहा जिस प्रकार आम लोग, संगठन एवं नेताओं का उन्हें समर्थन मिल रहा है उससे उनका उत्साह बढ़ रहा है। इसी का परिणाम 29 जनवरी के आंदोलन में देखने को मिलेगा।

15 जनवरी को नए व पुराने शहर में निकली रैली में भी लोगों का उत्साह चरम पर था। इस अवसर पर समिति संरक्षक कर्नल कंवर भारद्वाज, संयोजक अतर सिंह संधू, आरएस राठी, डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया, पार्षद गजे सिंह कबलाना, निशा सिंह, अनूप सिंह सहित बड़ी संख्या में लोगों ने सरहौल टोल पर इसे हटाने की हुंकार भरी। इन्होंने कहा 29 जनवरी का दिन आंदोलन के लिए निर्णायक साबित होगा। समिति का प्रयास है टोल हटाने के लिए एक ओर से नहीं बल्कि चारों ओर से एक्सप्रेस वे अथारिटी एवं उसका साथ देने वालों पर हमला करना होगा।

इन्होंने भी खोला मोर्चा

हरियाणा यादव महासभा के प्रधान महासचिव महावीर यादव, गुड़गांव विकास महासंघ के प्रधान डा. रामबीर शर्मा, एयरपोर्ट अथारिटी वर्कर यूनियन के प्रधान सुधीर यादव, हसला यानि प्रधान बालकिशन यादव ने भी टोल हटाओ संघर्ष समिति के प्रयास की सराहना की। इन्होंने कहा लोगों की सहूलियत के लिए बना एक्सप्रेस वे अब परेशानी का सबब बन चुका है और इसके चलते अब इसे यहां से हर हाल में हटाने के लिए वह समिति के साथ मिलकर आवाज बुलंद करेंगे। इसी प्रकार न्यूज पेपर एजेंसी संचालक ललित नूरानी, अनिल खत्री, विक्की खन्ना, विनय कुमार ने भी समिति का साथ देने का संकल्प लिया। इन्होंने कहा समिति उन्हें जो भी दायित्व सौंपेगी वह इसका पालन करने को तत्पर रहेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर