जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: उत्तराखंड के नैनीताल और रुद्रपुर में बारिश के कारण आई आपदा से पीड़ित लोगों की मदद के लिए आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन मानेसर आगे आई है। खाद्य सामग्री से भरे ट्रक को झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस मौके पर एसोसिएशन के सचिव जयप्रकाश, प्रवीण, पंकज गुप्ता सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन यादव का कहना है कि वहां पर जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। घरों में 10 फुट तक पानी भर गया है। इससे खाने-पीने को लेकर भी किल्लत हो गई है। ऐसी विषम परिस्थितियों में मानवीय सहायता प्रदान करना हर किसी के लिए आवश्यक है। आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने सात टन खाद्य सामग्री रुद्रपुर के लिए रवाना किया है। इसमें आटा, दाल, चावल, मसाले आदि सामग्री शामिल है। महासचिव मनोज त्यागी ने बताया कि कोरोना काल में भी एसोसिएशन के अग्रिम पंक्ति में खड़े होकर लोगों की सहायता की है।

वहीं दूसरी ओर जीतो गुरुग्राम और रोटरी क्लब साउथ सिटी की ओर से उत्तराखंड में आई विपदा में लोगों की सहायता के लिए खाद्य सामग्री से भरे ट्रक भेजे। इसके लिए विधायक सुधीर सिगला ने इसके लिए रोटरी क्लब की सराहना की। जीतो के सलाहकार रविन्द्र जैन ने बताया कि इस प्राकृतिक आपदा के समय उत्तराखंड के लोग अकेले नहीं हैं। इस मौके पर संजय जैन, गजेंद्र गुप्ता, नवीन गुप्ता, सचिव गौरव मंगला, प्रवीण शर्मा, राजबाला शर्मा, दीपक मंगला, दीपक सिगला, प्रिस सिगला और जोगिदर सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Edited By: Jagran