Move to Jagran APP

पटौदी विधायक जरावता ने गिनाईं अपनी दो वर्ष की उपलब्धियां

पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा है कि कोरोना के बावजूद दो वर्ष की सरकार की उपलब्धियां शानदार रही हैं। उन्होंने कहा कि उनके विधायक बनने के बाद दौरान पटौदी क्षेत्र का भरपूर विकास हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 07:52 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 07:52 PM (IST)
पटौदी विधायक जरावता ने गिनाईं अपनी दो वर्ष की उपलब्धियां
पटौदी विधायक जरावता ने गिनाईं अपनी दो वर्ष की उपलब्धियां

संवाद सहयोगी, पटौदी: पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा है कि कोरोना के बावजूद दो वर्ष की सरकार की उपलब्धियां शानदार रही हैं। उन्होंने कहा कि उनके विधायक बनने के बाद दौरान पटौदी क्षेत्र का भरपूर विकास हुआ है। पटौदी स्थित भाजपा कार्यालय में रविवार को एक पत्रकारवार्ता में विधायक न कहा कि चुनाव पूर्व वादा किया था कि पहले के रुके कार्य को आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी राजमार्ग के कार्य, मानेसर में महिला कालेज व पटौदी के सेक्टर एक की योजना को आगे बढ़वाया गया है। उन्होंने कहा कि पटौदी क्षेत्र पर मुख्यमंत्री की पूरी कृपा ²ष्टि रही है।

loksabha election banner

जरावती ने कहा कि पटौदी क्षेत्र में पिछले दो वर्ष में 10 स्कूलों का दर्जा बढ़ा है। मानेसर को नगर निगम का दर्जा दे दिया गया है। इस प्रकार गुरुग्राम जिले में दो नगर निगम हो गए हैं। पटौदी क्षेत्र के अनेक गांवों में पीने के पानी की समस्या थी। उन्होंने 33 गांवों व 18 ढाणियों के लिए नहरी पानी आधारित पेयजल योजना स्वीकृत करा दी है और इसके लिए पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। उम्मीद है कि अगले वर्ष के मध्य तक यह कार्य पूरा हो जाएगा।

विधायक ने बताया कि पटौदी के विकास की योजनाएं वर्ष 2051 को देखकर बना रहे हैं। तब तक कितने वाहन हो जाएंगे, उसी हिसाब से सड़कें चौड़ी होंगी। बिलासपुर-कुलाना रोड को चार मार्गीय बनाने के लिए डीपीआर तैयार की जा रही है। प्रयास रहेगा कि दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग को गुरुग्राम-रेवाड़ी राजमार्ग से जोड़ने के लिए एक और सड़क बने। पटौदी-दौलताबाद-रेवाड़ी मार्ग भी चौड़ा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि लोग तैयार हुए तो वे पटौदी हेलीमंडी व कुछ गांवों को मिलाकर नगर परिषद भी बनवाएंगे। यह कार्य नगरपालिकाओं का वर्तमान कार्यकाल पूरा होने के बाद ही किया जाएगा।

विधायक ने कहा कि जहां गंदे पानी की निकासी की समस्या है वहां एसटीपी बनाया जाएगा। डीएपी खाद की कमी को लेकर उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण खाद बनाने की उद्योगों की क्षमता प्रभावित हुई है। फिर भी उन्होंने पटौदी को खाद दिलवाया है। इस अवसर पर आयुष मेडिकल अफसर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष डा. विकास यादव, सचिव राजेश सरोहा तथा राहुल बत्रा ने उन्हें बीएएमएस चिकित्सकों के वेतनमान में विसंगतियों को लेकर ज्ञापन भी दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.