Move to Jagran APP

आपदा पीड़ितों की सहायता को आगे आया आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन

नैनीताल और रुद्रपुर में बारिश के कारण आई आपदा से पीड़ित लोगों की सहायता के लिए आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन मानेसर आगे आई है। एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन यादव का कहना है कि वहां पर जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 06:52 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 06:52 PM (IST)
आपदा पीड़ितों की सहायता को आगे आया आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन
आपदा पीड़ितों की सहायता को आगे आया आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: उत्तराखंड के नैनीताल और रुद्रपुर में बारिश के कारण आई आपदा से पीड़ित लोगों की सहायता के लिए आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन मानेसर आगे आई है। एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन यादव का कहना है कि वहां पर जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। लोगों के घरों में 10 फुट तक पानी भर गया है। इससे खाने-पीने को लेकर भी किल्लत हो गई है। ऐसी विषम परिस्थितियों में मानवीय सहायता प्रदान करना हर किसी के लिए आवश्यक है। आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने सात टन खाद्य सामग्री रुद्रपुर के लिए रवाना किया है। इसमें आटा, दाल, चावल, मसाले आदि सामग्री शामिल है।

loksabha election banner

पवन यादव का कहना है कि उन्होंने कहा कि परेशानी से जूझ रहे लोगों की सहायता के लिए सभी को आगे आना चाहिए। ऐसे समय में ही सामाजिक दायित्व निभाना अनिवार्य होता है। भारतीय संस्कृति की यही विशेषता है कि अगर हमारा पड़ोसी अगर भूखा है तो हम शांति से कैसे सो सकते हैं। हमें उसकी मदद के लिए आगे आना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यह सहायता की पहली खेप है, अगर जरूरत पड़ी तो हम और भी खाद्य सामग्री वहां पर उपलब्ध कराएंगे।

एसोसिएशन के महासचिव मनोज त्यागी ने बताया कि यह पहला मौका नहीं है कि हमारी एसोसिएशन सामाजिक कार्यों के लिए आगे आई है। कोरोना काल में हमने अग्रिम पंक्ति में खड़े होकर लोगों की सहायता की है। खाद्य सामग्री से भरे ट्रक को झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस मौके पर एसोसिएशन के सचिव जयप्रकाश, प्रवीण, पंकज गुप्ता सहित अन्य लोग मौजूद हरे।

वहीं दूसरी ओर जीतो गुरुग्राम और रोटरी क्लब साउथ सिटी की ओर से उत्तराखंड में आई विपदा में लोगों की सहायता के लिए खाद्य सामग्री से भरे ट्रक को विधायक सुधीर सिगला ने इसके लिए रोटरी क्लब की सराहना की। रवाना किया। जीतो के सलाहकार रविन्द्र जैन ने बताया कि इस प्राकृतिक आपदा के समय उत्तराखंड के लोग अकेले नहीं हैं। इस मौके पर संजय जैन, गजेंद्र गुप्ता, नवीन गुप्ता, सचिव गौरव मंगला, प्रवीण शर्मा, राजबाला शर्मा, दीपक मंगला, दीपक सिगला, प्रिस सिगला और जोगिदर सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.