Move to Jagran APP

बारिश से सड़क में हुआ कटाव, लोग हो रहे परेशान

जागरण संवाददाता मानेसर बारिश के बाद क्षेत्र की अधिकतर सड़कों जगह-जगह गहरे गड्ढे ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 06:32 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 06:32 PM (IST)
बारिश से सड़क में हुआ कटाव, लोग हो रहे परेशान
बारिश से सड़क में हुआ कटाव, लोग हो रहे परेशान

जागरण संवाददाता, मानेसर : बारिश के बाद क्षेत्र की अधिकतर सड़कों जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए। कई जगहों पर तो सड़क ही बह गई। वाहन निकलने में समस्या हो रही है। कम ऊंचाई वाली कार तो निकल ही नहीं पाती। ऐसे में लोगों को घूमकर जाना पड़ रहा है। रात में बड़ा हादसा भी हो सकता है। शिकायत करने के बाद भी संबंधित अधिकारी सुन नहीं रहे हैं।

loksabha election banner

नए गुरुग्राम की सोसायटियों की मुख्य सड़क से जोड़ने वाली सड़कों और बड़ी सड़क में भी कई जगह कटाव हो गया है। बारिश के पानी की निकासी न होने से सड़कों में मिट्टी कटाव हुआ है। सोसायटी में रहने वालों का कहना है कि बिल्डर ने सोसायटी विकसित की है, लेकिन बाहरी सड़कें हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा तैयार की गई हैं। अब कई सड़कें जीएमडीए में चली गई हैं। इन सड़कों पर बरसाती पानी की निकासी की व्यवस्था न होने से सड़कों किनारे कटाव बने हैं। कई जगह नाले भी नहीं बनाए गए हैं। नजदीक के खेतों में बारिश का पानी जाता है। सड़क का स्तर खेतों से काफी ऊपर होता है। ऐसे में एक जगह से लगातार पानी जाने से मिट्टी खिसक जाती है। सेक्टर-81 से लेकर सेक्टर-92 तक कई सड़कों पर ऐसे ही मिट्टी कटी हुई है। सड़कों में मिट्टी कटकर साथ लगते खेतों में चली गई है। कई जगह नाले बनाए गए हैं, लेकिन नाले जगह-जगह से टूटे हुए हैं। इससे भी लगातार पानी जाने से गड्ढे बने रहते हैं।

नहीं की गई है मरम्मत : गांव सिकंदरपुर के निवर्तमान सरपंच सुंदरलाल यादव, अमरेश मिश्रा और मनजीत यादव ने बताया कि कई बार अधिकारियों को शिकायत दी जा चुकी है। इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। बनाए जाने के बाद से इन सड़कों की मरम्मत कार्य नहीं किया गया है। इस कारण इनमें जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.