Move to Jagran APP

गुरुग्रामः पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगवाने का आरोपित गिरफ्तार, पुलिस जांच में जुटी

पिछले महीने 25 अगस्त को हिंदुस्तान मुर्दाबाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसे लेकर सोसायटी के लोग 28 अगस्त की रात अनवर सैयद फैजुल्लाह हाशमी के फ्लैट में आपत्ति जताने के लिए पहुंचे थे।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 06:17 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 06:17 PM (IST)
गुरुग्रामः पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगवाने का आरोपित गिरफ्तार, पुलिस जांच में जुटी
पिछले महीने एक वीडियो वायरल होने के बाद सोसायटी के लोगों ने किया था हंगामा

गुरुग्राम [आदित्य राज]। अपने पांच साल के बेटे से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगवाने के आरोपित सेक्टर-102 स्थित इंपीरियल गार्डन सोसायटी निवासी अनवर सैयद फैजुल्लाह हाशमी को राजेंद्रा पार्क थाने संबंधित धनकोट पुलिस चौकी ने शनिवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। उसे कुछ घंटे के बाद अदालत में पेश किया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया गया। इसके साथ ही आगे मामले की जांच तेज कर दी गई है।

prime article banner

25 अगस्त को लगवाया था पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

पिछले महीने 25 अगस्त को हिंदुस्तान मुर्दाबाद, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसे लेकर सोसायटी के लोग 28 अगस्त की रात अनवर सैयद फैजुल्लाह हाशमी के फ्लैट में आपत्ति जताने के लिए पहुंचे थे। उससे एक दिन पहले ही आरोपित मुंबई चला गया था। वायरल वीडियो को लेकर आरोपित के फ्लैट में सोसायटी के अन्य लोगों के पहुंचने की सूचना धनकोट पुलिस चौकी के पास पहुंची। इस पर धनकोट पुलिस चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर लाल सिंह ने दोनों पक्ष को अपनी शिकायत देने के लिए कहा।

पत्नी ने कहा पति पर लगे आरोप गलत

आरोपित की पत्नी व जेएनयू में प्रोफेसर डा. रोशिना नसीर ने गलत आरोप लगाते हुए हंगामा किए जाने की शिकायत दी थी। दूसरी तरफ सोसायटी के मैनेजर ने महिला के पति के खिलाफ अपने बेटे के द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाने की शिकायत दी थी। छानबीन करने के बाद 31 अगस्त को अनवर सैयद फैजुल्लाह हाशमी के खिलाफ देश के खिलाफ पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे अपने बेटे से लगवाने के बारे में मामला दर्ज किया गया। शिकायत देने के साथ ही मामला दर्ज किए जाने के खिलाफ हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन भी किया था।

आते ही पूछताछ के लिए बुलाया

मामला दर्ज करने के साथ ही अपना पक्ष रखने के लिए आरोपित को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन वह कई दिनों तक मुंबई में ही रहा। बताया जाता है कि शुक्रवार रात मुंबई से पहुंचते ही धनकोट पुलिस चौकी प्रभारी लाल सिंह ने उसे पूछताछ के लिए बुलाया। शनिवार सुबह वह चौकी में पहुंचा। पूछताछ करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इस बारे में इलाके के सहायक पुलिस आयुक्त राजीव यादव का कहना है कि वायरल वीडियो को जांच के लिए फारेंसिक लैब में भेजा जाएगा। जांच से पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी। आरोपित की गिरफ्तारी के बाद आगे की कार्रवाई तेज कर दी गई है। उसने ऐसा क्यों किया था, इस बारे में बारीकी से पड़ताल की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.